#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राज्य

आर्थिक तंगी के चलते पूरे परिवार ने मौत को लगाया गले……

आर्थिक तंगी के चलते पूरे परिवार ने मौत को लगाया गले

एंकर….खैरथल जिले के तिजारा थाना क्षेत्र के चाहत हाजी की ढाणी के मालियर जट्ट गांव में पति -पत्नी व 5 वर्षीय पुत्री सहित परिवार के तीन की संदिग्ध अवस्था मौत हो गई है। वहीं एक 2 वर्षीय पुत्री सन्ना का अलवर के अस्पताल इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक परिवार द्वारा सामूहिक सुसाइट का कारण बेटे की बीमारी एवं आर्थिक तंगी का बताया जा रहा है।
तिजारा डीएसपी मुनेश कुमार ने बताया पुलिस को सुबह करीब 9:00 बजे सूचना मालियर जटृ गांव में की चाहत हाजी की ढाणी में एक परिवार के पति पत्नी व एक पुत्री की मौत की सूचना मिली ।जिस पर डीएसपी मुनेश कुमार थाना अधिकारी कमलेश कुमार पुलिस जाप्ता के घटना स्थल पर पहुंचे ।जहां घर के एक टीन सेट कमरे में 30 वर्षीय रिजवान पुत्र अब्दुल अब्दुल का मृतक शरीर चारपाई पर पड़ा मिला व उसके पास ही दूसरे कमरे में शहर में मृतक रिजवान की 28 वर्ष से पत्नी सुनती व 5 वर्ष की पुत्री समरीन मृतक अवस्था में चारपाई पर मिली।
डीएसपी ने बताया मृतक रिजवान गले में फंदा लटकाने से मौत हुई। पुलिस के आने से पहले परिजनों ने उसे उतार कर चारपाई पर रखा जबकि उसकी पत्नी व पुत्री की संदिग्ध में मौत हुई ह । घटना स्थल पर एफएसएल टीम बुलाकर वस्तुओं के संदिग्ध वस्तुओं की प्रिंटर लिए गए
डीएसपी ने बताया घटनास्थल से जानकारी ली गई की मृतक की एक ढाई साल की पुत्री सन्ना अचेत अवस्था में थी। जिससे परिजन चिकित्सालय तिजारा अस्पताल से रेफर होकर अलवर में भर्ती करवाया था , जिसका अलवर में उपचार चल रहा है।
पुलिस ने तीनों शव अस्पताल लाकर मोर्चरी में रखवाया। और मृतका के परिजनों को सूचित किया। उनके आ जाने पर मेडिकल टीम द्वारा तीनों का पोस्टमार्टम का शव परिजनों को सौंप दिया गया । मृतक रिजवान की शादी अपने बड़े भाई के साथ हरियाणा के अडवर गांव में हुई थी ,मृतक रिजवान कमरे के पास अपने टीन शेड के कमरे मे सोया हुआ था। जो सुबह मृतक के बड़े भाई की पत्नी पशुओं को चार के लिए आई तो उसने अचानक उसकी निगाह गई । उसे रिजवान के शव को लटका हुआ दिखाई दिया। जिस पर शोर मचाया और परिजन इकट्ठे हो गए जहां और पुलिस को सूचना दी ।

रिजवान किसी कंपनी में ड्राइवरी का काम करता था लेकिन काफी दिनों से अपने पुत्र की बीमारी के कारण काम पर नही जा रहा था , कई अस्पतालों से व उसका इलाज करवा रहा था , परिजनों ने बताया 8 तारीख को ही वह अपना पुत्र की अलवर से दवाई लेकर गांव लौटा था।
आर्थिक तंगी के चलते अक्सर उसका पति पत्नी से भी मनमुटाव रहता था ।वह नशे का भी आदि हो गया था।
मृतक की गले में फंदा डालने और पत्नी की नशीली पदार्थ खाने से हुई। पुलिस ने बताया मेडिकल टीम की प्रथम दृष्टि में आया है की रिजवान की मौत गले में फंदा लगा कर सांस रुक जाने से हुई है व उसकी पत्नी व बच्ची की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई। बाकी मेडिकल रिपोर्ट आने से ही स्पष्ट मौत का खुलासा होगा , डीएसपी मुनेश कुमार ने बताया प्रकरण को लेकर मृतक के पिता अब्दुल गनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसका पुत्र फांसी से लटका मिला व उसकी पत्नी व पुत्री की मौत हुई है जिसकी जांच की जाए । मामला दर्ज कर गंभीरता से तीनों की मौत की जांच की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *