#पॉलिटिक्स

एनसीबी की पूछताछ में ड्रग्स तस्करों का बड़ा खुलासा, हवाला के साथ आतंकी एंगल का शक, एक पाकिस्तानी शख्स…

Spread the love

नई दिल्ली. एनसीबी की टीम ने गुजरात से ड्रग्स की जिस बड़ी खेप को बरामद करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनसे 5 दिन की कस्टडी में पहले दिन पूछताछ शुरू की गई. पूछताछ में कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ है कि इन पांचों में मोहम्मद चर्गेई नाम का पाकिस्तानी भी शामिल है. जिसने खुलासा किया कि हवाला के जरिए ड्रग्स का पूरा कारोबार ऑपरेट हो रहा है. हवाला के इस एंगल के सामने आने के बाद एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. ड्रग्स की तस्करी को लेकर पाकिस्तानी नेटवर्क को अहम माना जा रहा है.

सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों को शक है कि इस रूट का इस्तेमाल अवैध हथियार और आतंकी गतिविधियों के लिए भी किया जा सकता है. जितनी आसानी से ये तस्कर ड्रग्स को लेकर आ रहे थे, उसके बाद इस रूट का इस्तेमाल किसी आतंकी गतिविधि के लिए भी किया जा सकता है. एनसीबी के उप महानिदेशक (संचालन) ज्ञानेश्वर सिंह ने न्यूज18 इंडिया के कैमरे पर खुलासा किया कि ड्रग्स तस्करों में एक पाकिस्तानी मूल का है. इसमें हवाला का एंगल सामने आ रहा है, जिसकी हम जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हमने 3.3 किलो ड्रग्स बरामद की है. इसमें पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इनमें 4 ईरानी और एक पाकिस्तानी है. इनके पास दस्तावेज नहीं मिला है.

तस्करों में एक पाकिस्तानी के होने से शक बढ़ा
इन तस्करों से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तानी मूल के शख्स का नाम मोहम्मद चर्गेई है. उनमें से एक उस्मान शिप का कैप्टन है. सिंह ने कहा कि अधिकारियों के साथ इनसे लगातार पूछताछ की गई है. कुछ नई जानकारियां आज मिली हैं, जिन पर टीमें काम करने में जुट गई हैं. देश की पश्चिमी सीमा पर पर ये ड्रग्स की तस्करी चल रही है. चाहे जमीनी या समुद्री रूट हो और काफी हद तक पंजाब और उत्तर भारत में सबसे बड़ी तस्करी की वजह यही है. छोटी बोट का रजिस्ट्रेशन नही हो पाता है. बहुत सारा कन्साइनमेंट छोटी छोटी बोट में लेकर आ रहे हैं. हमें सजग रहना है.

Drugs: हिमाचल के इस जिले में पकड़ी गई चिट्टे की सबसे बड़ी खेप, 25 लाख रुपये का नशा पकड़ा, 2 गिरफ्तार

एनसीबी की पूछताछ में ड्रग्स तस्करों का बड़ा खुलासा, हवाला के साथ आतंकी एंगल का शक, एक पाकिस्तानी शख्स...

इंटरनेशनल बॉर्डर पर तस्करो का नेटवर्क
एनसीबी के उप महानिदेशक (संचालन) ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि अभी ज्यादा न कहते हुए बताऊंगा कि हवाला का एंगल आ रहा है पूरी ड्रग्स की मनी हवाला के जरिए आ रही है. जिसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है. पहले भी हवाला के जरिए ये सब होता रहा है. ये ब्रीच ऑफ इंटरनेशनल बॉर्डर है. कोई भी यहां से आ रहा है तो आने वाले समय में ये आतंकी लेकर भी आ सकता है, हथियार लेकर आ सकता है. इसलिए हमारा पूरा फोकस इस समय इसी रूट पर है. इन पांचों को आज कोर्ट में पेश किया गया था. जहां हमने 7 दिन की कस्टडी मांगी थी. लेकिन 5 दिन की कस्टडी हमें मिली है हम इनसे लगातार पूछताछ कर रहे हैं. ये पाकिस्तानी आदमी इनके संपर्क में रहा है. इनमें एक आदमी काफी संदिग्ध है. जिसकी जानकारी हमारी टीम जुटा रही है.

Tags: Drugs case, Drugs mafia, Drugs Problem, NCB

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!