#पॉलिटिक्स

जब चलते-चलते 2 हिस्सों में बंट गयी ट्रेन, दौड़ने लगे लोग, तस्वीर देखकर हर कोई रह गया हैरान-A goods train going from Narkatiaganj towards Gorakhpur got divided into two parts due to a sudden shock – News18 हिंदी

Spread the love

पश्चिमी चंपारण. नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया है. दरअसल मंगलवार को नरकटियागंज से गोरखपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी अचानक से झटका लगने पर दो हिस्सों में बंट गई. इस कारण लगभग 1 घंटे तक मालगाड़ी ट्रैक पर ही खड़ी रही. बाद में नरकटियागंज से पहुंची टीम ने मालगाड़ी को जोड़कर आगे के लिए रवाना किया.

बता दें, नरकटियागंज से गोरखपुर की ओर जा रही मालगाड़ी जैसे ही माल ट्रेन पिपरा ढाला गेट नंबर 45 C के समीप अचानक कपलिंग पीन टूटकर गिरने से दो पार्ट में बंट गईं. लिहाजा दो पार्ट में अलग अलग होती ट्रेन देखकर भगदड़ मच गईं. हालांकि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा नहीं थी. लिहाजा किसी जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. सूचना मिलते ही आरपीएफ और रेलवे का स्टाफ हरकत में आ गए. लगभग 1 घंटे तक ट्रेन को जोड़ने का समय लगा.

इस वजह से 2 भाग में बंट गयी ट्रेन

आरपीएफ के उप निरीक्षक इंद्रजीत सिंह ने बताया कि कपलिंग पीन निकल गया था जिससे डब्बा दो भागों में बंट गया था. पीन जोड़ने के बाद रेल का परिचालन शुरू हुआ. दरअसल कपलिंग पीन छोड़ने से माल गाड़ी दो हिस्सों में बंट गईं डीरेल होते माल गाड़ी को चालक ने सूझबूझ से बचा लिया. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी नरकटियागंज से बगहा जा रही थी. नरकटियागंज में मालगाड़ी के दो हिस्सों में बंटने के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ पहुंच गई. लोग इस पल को अपने मोबाइल में कैद करने लगे. वही रेलवे ने मामले में जांच की बात कही है.

Tags: Bihar News, Goods trains, Indian railway

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!