#मनोरंजन / लाइफस्टाइल

बॉलीवुड में गूंजा TV के’श्रीराम’ का नाम, अब 1 फिल्म के लिए चार्ज करते हैं मोटी रकम, अरुण गोविल ने बना ली तगड़ी संपत्ति

Spread the love

नई दिल्ली. टीवी से लेकर असल जिंदगी तक में भगवान श्रीराम और रामायण हर भारतीय के दिल में बसते हैं. हाल ही में अयोध्या में श्री राम मंदिर का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया तो एक बार फिर लोगों को दूरदर्शन पर आने वाली रामानंद सागर की रामायण सुर्खियों में थी. यहां तक की जब कोरोना में लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे, तब भी उन्होंने दूरदर्शन पर पुरानी रामायण ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ डालें. आज भी जब हम भगवान श्रीराम की बात करते हैं, तो हमारे सामने एक छवि बनकर आती है यह छवि कोई और नहीं बल्कि रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल की है. अरुण गोविल ने राम का किरदार इतना बेहतर निभाया की लोग असल जिंदगी में भी उन्हें ‘राम’ समझकर उनके पैर छू जाते हैं, लेकिन आप शायद यह नहीं जानते होंगे की राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल आज के समय में कितनी फीस चार्ज करते हैं.

अरुण गोविल ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में भी एक अहम भूमिका निभाई है. लेकिन, आपको जानकर बेहद हैरानी होगी की ‘रामायण’ में अरुण ने जो फीस ली थी, आज फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में ली गई उनकी फीस कई गुना बढ़ गई है.

फिल्म के ट्रेलर में ही दिखाई देता है कि अरुण गोविल ने ‘आर्टिकल 370’ मूवी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम भूमिका निभाई है. वह इस रोल में बेहद दिखाई दे रहे हैं. कुछ समय पहले रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 में भी अरुण गोविल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स का मानें तो OMG 2 में अरुण गोविल को स्कूल के अध्यक्ष का रोल करने के लिए 50 लाख रुपए की फीस दी गई थी.

अब चर्चाएं हैं कि ‘आर्टिकल 370’ के लिए भी उन्हें तगड़ी फीस मिली है. चलिए पहले आपको 80 के दशक में ले चलते हैं. साल 1985 में रामानंद सागर का सीरियल ‘रामायण’ पहली बार दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस समय एक एपिसोड करने के लिए अरुण गोविल को 51, 000 की फीस मिलती थी. सीरियल के कुल 81 एपिसोड प्रसारित हुए थे. इस तरह है अरुण गोविल को इस पूरे सीरियल के लिए करीब 40 लख रुपए की फीस मिली थी.

बात यहीं तक खत्म नहीं होती अरुण गोविल की नेटवर्थ के बारे में सुनेंगे तो आप बेहद आश्चर्य में पड़ जाएंगे. बेहद सहज और साधारण दिखने वाले अरुण गोविल की नेटवर्थ पिछले साल तक करीब 38 करोड़ रुपए थी आज के दिन उनकी कुल नेटवर्क करीब 5 से 6 मिलियन डॉलर बताई जा रही है जो करीब 49 करोड रुपए के आसपास कहीं जा सकती है. मीडिया पोर्टल्स के मुताबिक, साल 2022 में अरुण गोविल ने एक शानदार मर्सिडीज-बेंज गाड़ी खरीदी थी, जिसकी कीमत लगभग 60 लख रुपए के आस-पास बताई जाती है.

Tags: Arun Govil

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!