#पॉलिटिक्स

‘दादी की जन्मभूमि, पापा की कर्मभूमि’: अनंत अंबानी ने प्री-वेडिंग उत्सव के लिए जामनगर को ही क्यों चुना

Spread the love

जामनगर. इस वक्त सभी रास्ते गुजरात के जामनगर की ओर जाते दिख रहे हैं क्योंकि दुनिया भर से वीवीआईपी 1-3 मार्च तक उद्योगपति अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग उत्सव में शामिल होने के लिए शहर में पहुंचने वाले हैं. इस तीन दिन के समारोह में रिहाना और जादूगर डेविड ब्लेन सहित प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय कलाकार प्रदर्शन करेंगे. शीर्ष भारतीय संगीतकार जो दर्शकों का मनोरंजन करेंगे, उनमें अरिजीत सिंह, अजय-अतुल और दिलजीत दोसांझ शामिल हैं. भारत से वीवीआईपी मेहमानों की सूची बहुत लंबी है. इसके अलावा वैश्विक व्यापार और प्रौद्योगिकी आइकन भी उत्सव में भाग लेंगे.

भारत से हिस्सा लेने वाले मेहमानों की लिस्ट में कुमार मंगलम बिड़ला, उदय कोटक, अदार पूनावाला, सुनील मित्तल, आध्यात्मिक संत सद्गुरु, सचिन तेंदुलकर और उनका परिवार, एमएस धोनी और उनका परिवार, रोहित शर्मा, केएल राहुल, अमिताभ बच्चन और उनका परिवार, रजनीकांत और उनका परिवार, शाहरुख खान और उनका परिवार, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, विक्की कौशल और कैटरीना कैफ और माधुरी दीक्षित शामिल हैं.

अंबानी परिवार ने उत्सव के लिए जामनगर को ही क्यों चुना?
हाल ही में एक साक्षात्कार में होने वाले दूल्हे अनंत अंबानी ने खुलासा किया कि उनके निर्णय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वेड इन इंडिया’ अपील से प्रोत्साहन मिला था. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी दादी का जन्म जामनगर में हुआ था और उनके दादा धीरूभाई अंबानी और पिता मुकेश अंबानी का व्यवसाय भी वहीं से शुरू हुआ था. अनंत ने एक मीडिया पोर्टल को बताया कि ‘मैं यहीं बड़ा हुआ हूं और यह मेरा सौभाग्य है कि हम यहां उत्सव की योजना बना सके. यह मेरी दादी की जन्मभूमि और मेरे दादा और पापा की कर्मभूमि है. यह गर्व और खुशी की बात है कि जब हमारे प्रधानमंत्री ने कहा कि हर किसी को भारत में शादी करनी चाहिए और यह मेरा घर है.’

अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन में शेरवानी में नजर आएंगे बिल गेट्स-जुकरबर्ग ! AI की तस्वीरों में देखें धोनी और सचिन का अवतार

'दादी की जन्मभूमि, पापा की कर्मभूमि': अनंत अंबानी ने प्री-वेडिंग उत्सव के लिए जामनगर को ही क्यों चुना

उन्होंने कहा कि ‘मेरे पिता अक्सर कहते हैं कि यह मेरे दादा की ससुराल है, और इसलिए हम यहां जश्न मना रहे हैं. मैं यह भी मानता हूं कि मैं जामनगर से हूं, यहीं का नागरिक हूं.’ तीन दिनों के उत्सव के लिए सभी मेहमान 1 मार्च को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मुंबई या दिल्ली से चार्टर्ड उड़ानों से जामनगर पहुंचेंगे.

Tags: Anant Ambani, Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Celebrations, Mukesh ambani, Nita Ambani

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!