#क्राइम न्यूज़

commission agent running onion dealer became the owner of more than Rs 100 crore in 10 years. – News18 हिंदी

Spread the love

प्रशांत कुमार/बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में 10 साल पहले मंडी में प्याज की आढ़त चलाने वाला आढ़तिया 100 करोड़ से ज्यादा का मालिक बन गया. 10 साल पहले यह मंडी में प्याज की आढ़त चलाकर अपने परिवार का जीवन यापन कर रहा था लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा की मंडी में प्याज की छोटी सी आढ़त चलने वाला व्यापारी फ्रॉड कंपनी का बेताज बादशाह बन गया. उसने 10 बरस में न सिर्फ 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की बल्कि धोखाधड़ी कर किसानों को ठगा गया.

यह फ्रॉड माफिया भोली-भाली जनता को नहीं बल्कि सीमा पर तैनात फौजियों के परिजनों और पुलिस कर्मियों को भी अपनी जालसाजी का शिकार बनाता है. पहले यह अच्छी लोकेशन का प्लॉट और मकान दिखा कर लोगों को सस्ते दाम में देने का झांसा देता था. उसके बाद यह दूसरी लोकेशन पर जमीन बेच देता था. जब यह बात पीड़ित खरीदार को पता चली, तो यह पीड़ित ने थाने पहुंचे पुलिस से शिकायत की तब जाकर इसकी सच्चाई का पता चला.

धोखाधड़ी करते-करते फर्श से अर्श पर पहुंचा
इस माफिया व्यापारी के खिलाफ पुलिस तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज कर चुकी है जबकि 100 से अधिक मामलों में अभी जांच की जा रही है. 10 साल पहले मंडी में प्याज की आढ़त चलाने वाला आढ़ती फ्रॉड कंपनी का बेताज बादशाह बनने के बाद महज 10 साल में 100 करोड़ रुपए से भी अधिक रुपए की संपत्ति का मालिक बन गया. जबकि अगर इसके पीड़ितों की बात की जाए तो लगातार इसके पीड़ित लोग अब भी पुलिस से शिकायत कर रहे हैं. इस मामले में तत्कालीन एसपी अनुकृति शर्मा द्वारा बीते 16 दिसंबर को इस माफिया और उसकी पत्नी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा था. फिलहाल माफिया सुधीर गोयल पत्नी राखी गोयल और अन्य तीन साथी जेल में बंद हैं, जबकि इस मामले में ईडी भी माफिया और उसके सहयोगियों के खिलाफ जांच कर रही है और बुलंदशहर में अब तक कई ठिकानों पर ईडी रेड कर चुकी है

सुधीर के खिलाफ दर्ज हैं 30 मुकदमे
बुलंदशहर के एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने बताया कि माफिया सुधीर गोयल के खिलाफ अब तक 30 से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. जबकि सैकड़ो की संख्या में अन्य पीड़ित उनके खिलाफ शिकायत लेकर आ रहे हैं. सभी की जांच कर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. फिलहाल माफिया सुधीर गोयल पत्नी राखी गोयल सहित अन्य सहयोगी जेल में बंद हैं जबकि इस मामले में ईडी भी जांच कर रही है.

Tags: Bulandshahr news, Crime News, Local18, UP news

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!