#पॉलिटिक्स

‘पंजाबियों का खून चूसकर…’, CM भगवंत मान का बादल परिवार पर आरोप, विशेष ‘दोस्‍त’ का माफ कराया 108 cr का टैक्‍स

Spread the love

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बादल परिवार ने शिरोमणि अकाली दल के शासन के दौरान नीतियों में बदलाव कर मोहाली स्थित लक्जरी होटल ‘सुखविलास’ के लिए 108 करोड़ रुपये का कर माफ कराया. उन्‍होंने कहा कि पंजाबियों का खून चूकर कमाए पैसों से सुखविलास को फायदा पहुंचाया गया. राज्य सरकार इस मामले में कार्रवाई करेगी.

इस बीच, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मान को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल के खिलाफ आरोपों को साबित करने के लिए मामला दर्ज कराने या ‘दुर्भावनापूर्ण झूठ’ बोलने के लिए माफी मांगने को कहा. इसने कहा कि ऐसा न करने पर उन्हें एक और मानहानि के मुकदमे का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. मान ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि बादल परिवार ने 2007-2017 तक दस साल की अवधि के लिए लक्जरी होटल परियोजना के वास्ते 108 करोड़ रुपये की कर छूट का दावा किया था.

यह भी पढ़ें:- सिर पर टोपी, माथे पर तिलक…सैंकड़ों मुसलमानों ने विश्‍वनाथ मंदिर में किए दर्शन, बोले- राम, कृष्ण और शिव हमारे नबी

'पंजाबियों का खून चूसकर...', CM भगवंत मान का बादल परिवार पर आरोप, विशेष ‘दोस्‍त’ का माफ कराया 108 cr का टैक्‍स

आम आदमी पार्टी के नेता ने दावा किया कि अकाली सरकार ने होटल के निर्माण को ‘सुविधाजनक’ बनाने के लिए पंजाब इको-टूरिज्म नीति, 2009 बनाई. मान ने कहा कि करदाताओं का पूरा पैसा वसूल किया जाएगा. शिरोमणि अकाली दल के मुख्य प्रवक्ता अर्शदीप सिंह कलेर ने आरोपों को ‘झूठा’ करार दिया और कहा कि ये आरोप केवल किसान शुभकरण सिंह की मौत के मामले में दर्ज ‘जीरो प्राथमिकी’ से ध्यान भटकाने के लिए लगाए गए हैं.

Tags: Bhagwant Mann, CM Bhagwant Mann, Punjab news, Shiromani Akali Dal

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!