#देश-दुनिया #हेल्थ एंड फिटनेस

एशिया कप में पाक जीता तो झूम उठेंगे भारतीय फैन ! आप भी कीजिए पाक की जीत की दुआ।

Spread the love

अंकुर अवस्थी।

क्रिकेट के दीवानों के लिए एशिया कप में गुरुवार को एक बेहद रोचक मुकाबला होने वाला है। जिसमें भले ही भारत की टीम नहीं खेल रही हो, लेकिन फिर भी भारतीय फैंस इस मैच को जरूर देखेंगे। यही नहीं भारतीय क्रिकेट फैन इस मुकाबले में पाकिस्तान की जीत की दुआ भी करने वाले हैं।
जी हां, हमेशा से दुनिया भर में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर सभी की नजर रहती है और एशिया कप हो या विश्व कप भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी ही रहा है।
हालांकि इस बार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के दो मुकाबला हो चुके हैं, लेकिन इसमें से पहला मुकाबला बारिश के कारण बिना नतीजे के ही खत्म हो गया। जबकि दूसरा मुकाबला भी बारिश से प्रभावित हुआ, लेकिन एशियाई क्रिकेट काउंसिल की ओर से भारत पाक मुकाबले की फैन फॉलोइंग को देखते हुए रिजर्व डे रखा गया और मैच दूसरे दिन पूरा हो पाया।
इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हरा दिया। लेकिन क्रिकेट के दीवानों के लिए भारत पाकिस्तान के जितने भी मुकाबला हो वह कम है और किसी बड़ी प्रतियोगिता में भारत पाकिस्तान को फाइनल में खेलते हुए देखने पर तो उत्साह चरम पर रहता है। ना केवल भारत-पाकिस्तान बल्कि दुनिया भर के दर्शक इस मैच पर निगाहें टिका कर रखते हैं।

कैसा रहा है भारत का एशिया कप में सफर–

इस बार एशिया कप में भारत के पहले मुकाबले में दर्शकों को निराशा हाथ लगी। दरअसल पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच था। जिसका फैंस कई महीनो से इंतजार कर रहे थे, लेकिन बारिश ने इस मुकाबले में खलल डाला और मुकाबला बिना नतीजे के ही खत्म हो गया। इसके बाद हुए दूसरे मुकाबले में भी बारिश बाधा बनी। भारत और नेपाल के बीच हुए इस मुकाबले में हालांकि भारत 10 विकेट से जीत गया, लेकिन क्रिकेट का पूरा आनंद फैंस को नहीं मिल पाया।
ग्रुप स्टेज के मुकाबले के बाद सुपर 6 में एक बार फिर से भारत पाक का मुकाबला हुआ। बारिश के बाद रिजर्व डे पर हुए इस मैच में भारत ने 228 रनों की बड़ी जीत दर्ज करते हुए फाइनल की अपनी राह आसान कर ली। सुपर 4 के ही दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को भी हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया। हालांकि अभी सुपर सिक्स में भारत का एक और मुकाबला है, लेकिन भारत और बांग्लादेश दोनों के ही लिए यह मैच अब मात्र एक औपचारिकता है। क्योंकि क्योंकि बांग्लादेश अब मुकाबला से बाहर हो चुका है और भारत फाइनल में जगह बना चुका है।

ऐसा रहा पाकिस्तान का सफर–
एशिया कप के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को बड़े अंतर से हरा दिया। जबकि भारत से हुआ दूसरा मुकाबला बेनतीजा रहा।
वही बात की जाए सुपर 4 मुकाबलो की तो सुपर 4 में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी, लेकिन भारत से हुए मुकाबले में पाकिस्तान की हार से उसका सफर कुछ मुश्किल हो गया। हालांकि अभी भी तीसरे मुकाबले से पाकिस्तान की उम्मीद है। भारतीय फैंस भी यही चाहते हैं कि पाकिस्तान ये मुकाबला जीते ताकि रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने हो सके।

बारिश का भी बना हुआ है खतरा–
एशिया कप के श्रीलंका में हुए मुकाबलो में से अधिकांश बारिश से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है।
माना जा रहा है कि एशियाई क्रिकेट काउंसिल फाइनल मुकाबले की रोचकता को देखते हुए इसमें भी रिजल्ट डे का विकल्प रख सकती है। ताकि क्रिकेट के दीवानों का आनंद पूरा बना रहे।
पाकिस्तान नहीं गई भारतीय टीम–

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!