#क्राइम न्यूज़

आखिर ऐसा क्या हुआ कि बिहार के सभी जेलों में पुलिस ने एक साथ मारी रेड, पटना के बेऊर जेल जो मिला अब होगी उसकी जांच

Spread the love

पटना. बिहार के सभी जिलों में अधिकांश जेलों में आज एक बार फिर से बड़े पैमाने पर प्रशासन द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया है. गृह विभाग के निर्देश पर जेल आईजी ने सभी जिलों में छापेमारी का निर्देश जारी किया था. पटना स्थित बिहार के सबसे बड़े बेउर जेल में भी छापेमारी हुई. सिटी एसपी मध्य के नेतृत्व में पटना के एडीएम लॉ एन ऑर्डर, सदर एसडीओ के अलावा फुलवारी एएसपी भी इस छापेमारी टीम में शामिल थे. इसके अलावा एक दर्जन से अधिक थानों की टीम भी छापेमारी में लगी हुई थी. छापेमारी में सभी वार्डों को खंगाला गया.

घंटों चली छापेमारी में प्रशासनिक और पुलिस टीम को लावारिस हालत में दो सिम मिले हैं. इसके अलावा तंबाकू भी जब्त किया गया है. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि बरामद किए गए  सिम किसके हैं और जेल के अंदर यह कैसे आया ।इसके अलावा दूसरे जिलों में भी एसपी और डीएम के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया है.

छापेमारी अभियान का मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखने और चुनाव आयोग की टीम को फीडबैक देना है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले 20 फरवरी को पटना के लेमन टी होटल में केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम पहुंच रही है जहां  बिहार प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है. इस बैठक में बिहार के डीजीपी भी शामिल रहेंगे. उनके अलावा एडीजी आईजी डीआईजी एसपी स्तर के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

इस बैठक में चुनाव आयोग की टीम को कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर बिहार पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी जाएगी और आज की छापेमारी को इस बैठक से जोड़कर भी देखा जा रहा है. देखना होगा छापेमारी में दूसरे जिलों से क्या फीडबैक सामने आता है. लेकिन, फिलहाल इस कार्रवाई से जेल के अंदर खलबली मची हुई है.

Tags: Bihar News, Jail story, PATNA NEWS

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!