#अध्यात्म #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राज्य #हेल्थ एंड फिटनेस

गुजरात : प्रधानमंत्री सागर में डूबी द्वारका में जाकर की प्रार्थना …

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के द्वारका में समुद्र में गहरे पानी के अंदर गए और उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका नगरी है. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ‘पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें’.

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भगवान श्री द्वारकाधीशन के दर्शन के लिए जाने की सूचना पर ओखा मंडल क्षेत्र की विशेष पहचान को उजागर करने वाले परम्परागत परिधानों से सुसज्जित बड़ी संख्या में ग्रामीण और नगरवासी मार्ग पर उनके स्वागत-सत्कार के लिए खड़े थे। कई महिलाएं गरबा नृत्य कर रही थीं जबकि कृष्ण भक्ति के सुगम संगीत, ढोल और शहनाई की धुन के साथ खड़ा जनसमूह प्रधानमंत्री की एक झलक देखने को आतुर था। मार्ग में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए मंच पर कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी नागरिकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े जनसमूह ने हर्षनाद के साथ प्रधानमंत्री का भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में स्वागत किया। प्रधानमंत्री का काफिला जिन मार्गों से गुजरा वहां ‘जय द्वारकाधीश’ के गगनभेदी जयघोष की गूंज सुनाई दिया ।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारिकाधीश के दर्शन के बाद नौसेना के जवानों के साथ स्कूबा डाइव करने पहुंचे। वह गोमती घाट पर स्थित सुदामा सेतु पारकर पंचकुई बीच इलाके में पहुंचे। वहां से करीब 2 नॉटिकल मील दूर समुद्र में स्कूबा डाइव के लिए गए थे ।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने अनुभवों को साझा भी किया है ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!