#पॉलिटिक्स

IVPL: कप्तान पहली गेंद पर बोल्ड, साथी ने शतक जड़कर निकाली भड़ास, श्रीसंथ ब्रिगेड की शामत…

Spread the love

ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश). इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL) में गुरुवार रात रिचर्ड लेवी के बल्ले ने तूफान ला दिया. रेड कार्पेट दिल्ली के लिए खेल रहे दक्षिण अफ्रीकी बैटर रिचर्ड लेवी (Richard Levi) ने शानदार शतक लगाया. उनके इस शतक की बदौलत रेड कार्पेट दिल्ली ने राजस्थान लेजेंड्स को 27 रन से हराया. यह दिल्ली की टीम की तीसरी जीत है. इससे पहले गुरुवार को ही वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया.

ग्रेटर नोएडा में खेले जा रहे आईवीपीएल में रेड कार्पेट दिल्ली (Red Carpet Delhi) ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 247 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. उसकी ओर रिचर्ड लेवी ने शानदार शतक लगाया. यह रिचर्ड लेवी का आईवीपीएल (Indian Veteran Premier League) में दूसरा शतक है. रिचर्ड लेवी ने शतकीय पारी में 53 गेंद का सामना किया और 116 रन बनाए. उनकी इस पारी में 10 चौके और 8 छक्के शामिल थे. उनके अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज आसेला गुणारत्ने ने 53 गेंद पर नाबाद 85 रन बनाए और अपनी पारी में 6 चौके और उतने ही छक्के जड़े.

दिल्ली कार्पेट दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी और एस श्रीसंत ने पहली गेंद पर ही कप्तान हर्शेल गिब्स (Herschelle Gibbs) को क्लीन बोल्ड कर दिया था. यहां से बिपुल शर्मा (32) ने लेवी के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़े. बिपुल के आउट होने के बाद गुणारत्ने और रिचर्ड लेवी के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी हुई.

248 रन का मुश्किल लक्ष्य चेज करने उतरी राजस्थान लेजेंड्स की शुरुआत धीमी रही. भेराराम और सीकुगे प्रसन्ना ने पहले 3 ओवर में 24 रन ही बनाए. कपिल राणा ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर भेराराम (4) को आउट किया. फिर पांचवें ओवर की पहली गेंद पर एश्ले नर्स ने प्रसन्ना को भी 17 के स्कोर पर आउट कर दिया. एंजेलो परेरा ने आते ही तेज शुरुआत की और पहली 8 गेंद पर ही 27 रन ठोक दिए. इसकी बदौलत टीम ने पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 57 रन बनाए.

एंजेलो परेरा 9वें ओवर में 17 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए और विक्रांत ने राजस्थान को तीसरा झटका दिया. 10 ओवर के बाद राजस्थान लेजेंड्स का स्कोर था 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन. आखिरी 10 ओवर में जीत के लिए टीम को चाहिए थे 149 रन जो कि काफी मुश्किल लग रहा था. राजेश बिश्नोई ने अर्धशतकीय पारी खेली और एक छोर संभाले रहे. लेकिन नियमित अंतराल पर टीम के विकेट गिरते गए.

15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर था 6 विकेट पर 140 रन. आखिरी 5 ओवर में टीम को जीत के लिए 108 रन की जरूरत थी. यहां से मैच लगभग दिल्ली की पकड़ में था. एकमात्र राजेश बिश्नोई डटे रहे और 18 ओवर में स्कोर हो गया 185 रन. आखिरी दो ओवर में टीम ने 35 रन बनाए और स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 220 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि, इसके बावजूद राजस्थान की टीम 27 रन से मैच हार गई. बिश्नोई ने 46 गेंदों पर 98 रन की पारी खेली. वह अपनी टीम को मैच जरूर नहीं जीता पाए मगर दिल उन्होंने जीत लिया. शुक्रवार को राजस्थान का सामना मुंबई चैंपियंस से दोपहर के मुकाबले में होगा. वहीं रेड कार्पेट दिल्ली की टीम शाम के मैच में तेलंगाना टाइगर्स से भिड़ेगी. शनिवार को लीग के दोनों सेमीफाइनल होंगे. फाइनल मैच 3 मार्च रविवार को खेला जाएगा.

Tags: Cricket news, S Sreesanth, T20

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!