#पॉलिटिक्स

Weather Update: 3 दिनों तक रहें सावधान! खूब गदर काटेगा मौसम, बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Spread the love

Aaj Ka Mausam: पहाड़ों पर भारी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है. इसका असर मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई उत्तर-पश्चिमी राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है. अगले 2 से 3 दिनों में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. हालांकि सर्दियां खत्म होने वाली हैं, लेकिन ठंड का मौसम कुछ और समय तक बना रह सकता है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली और मध्य प्रदेश में तेज़ हवाओं के साथ व्यापक बारिश की उम्मीद है. राजस्थान और हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है.

IMD के अनुसार 1 और 2 मार्च को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ व्यापक वर्षा का संकेत देता है. पंजाब में 2 मार्च को भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में 1 और 2 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में तेज सतही हवाएं चलने का भी अनुमान है.

पढ़ें- झारखंड में आज होगी झमाझम बारिश, व्रजपात को लेकर येलो अलर्ट जारी, पिछले 24 घंटे में आंधी-तूफान से 2 की मौत

IMD ने 1 और 2 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है; 1 मार्च को राजस्थान; और 2 मार्च को हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी ओलावृष्टि की संभावना है. वहीं स्काईमेट वेदर के अनुसार 1 से 3 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

Weather Update: 3 दिनों तक रहें सावधान! खूब गदर काटेगा मौसम, बारिश के साथ गिरेंगे ओले

1 मार्च को जम्मू कश्मीर लद्दाख गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी संभव है और 2 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी संभव है. 2 मार्च को उत्तराखंड में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी संभव है.

Tags: Imd, Rainfall, Weather Update

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!