#मनोरंजन / लाइफस्टाइल

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review Ranbir Kapoor shraddha kapoor Romcom has no romance no comedy only overacting

Spread the love

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review: न‍िर्देशक लव रंजन की फिल्‍में हमेशा ही मुझे ‘आइडलॉज‍िकली’ हमेशा परेशान करती रही हैं, लेकिन उनकी फिल्‍मों में ‘एंटरटेनमेंट का जबरदस्‍त डोज’ होता है और ये क्रेड‍िट उनसे कोई नहीं ले सकता. ‘प्‍यार का पंचनामा’ सीरीज हो या फिर ‘सोनू के टीटू की स्‍वीटी’, लव रंजन ने कम बजट में फुल एंटरटेनमेंट द‍िया है. पर अपनी हाल‍िया र‍िलीज फिल्‍म ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ बनाने में लव रंजन 200 करोड़ के बजट में कुछ ऐसे फैले कि मनोरंजन तो दे नहीं पाए, बल्‍कि स‍िनेमाघरों में आपके साथ जो मानस‍िक प्रताड़ना हुई है उसका हर्जना भी उन्‍हीं से मांगने का मन करता है. दुख और दुगना हो जाता है, जब आप दो-दो कपूरों को इस फिल्‍म में भयानक ओवरएक्टिंग करते हुए देखते हैं.

क्‍या कहती है कहानी
एक अमीर लड़का है, म‍िक्‍की उर्फ रोहन अरोड़ा (रणबीर कपूर) जो इतना अमीर है कि पैसे की कोई कमी नहीं. तीन-तीन शो रूम हैं तो मतलब प्‍यार में पैसा दुश्‍मन नहीं बन सकता. इसका एक दोस्‍त है डबास (अनुभव स‍िंह बस्‍सी), जो उससे भी ज्‍यादा अमीर है क्‍योंकि ये तो कुछ भी नहीं करता. अब ये दो अमीर लड़के म‍िलकर पैशन के ल‍िए ‘ब्रेक अप सर्विस’ चलाते हैं. कैसी सर्विस है, वो फिल्‍म में देखने को म‍िलेगी. डबास की शादी है और ये बेचलरैट मनाने अपने दोस्‍त म‍िक्‍की के साथ स्‍पेन जाता है, यहीं म‍िलती है उसे लड़की ट‍िन्‍नी (श्रद्धा कपूर). ट‍िन्‍नी को देखते ही म‍िक्‍की दीवाना हो जाता है और बस, फिर कहानी में आता है ट्व‍िस्‍ट. ट्व‍िस्‍ट देखने जाना होगा स‍िनेमाघर, पर वो आप अपने र‍िस्‍क पर तय करें.

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review, Tu Jhoothi Main Makkar Review, Ranbir Kapoor, Shraddha Kapoor, Ranbir Kapoor and Shraddha Kapoor film, Tu Jhoothi Main Makkar Review IMDB

स्‍टैंडअप कॉमेड‍ियन अनुभव बस्‍सी पहली बार इस फ‍िल्‍म में नजर आए हैं.

फर्स्‍ट हाफ थका देगा, पका देगा
सबसे पहले कहानी की बात करें तो ये कहानी इस दौर की नहीं है. मतलब कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको लगे कि इस दौर में होता है. अब चाहे ब्रेकअप सर्विस हो या फिर म‍िक्‍की की फैमली, ये सब नकली लगता है. कुछ भी असली दुन‍िया का नहीं है. फिल्‍म का फर्स्‍ट हाफ स‍िर्फ बोर‍िंग नहीं है बल्‍कि ओवरएक्टिंग इतनी ज्‍यादा लगती है कि एक हद के बाद च‍िढ़ होने लगती है. लव रंजन की फिल्‍मों में अक्‍सर लंबे-लंबे मोनोलॉग होते हैं, लेकिन इस फिल्‍म तो डायलॉग क‍म और स‍िर्फ मोनोलॉग ही मोनोलॉग हैं. इस मायने में फर्स्‍ट हाफ के बजाए सेकंड हाफ ज्‍यादा ठीक है क्‍योंकि कम से कम कुछ समझ तो आता है कि क्‍या हो रहा है. फर्स्‍ट हाफ में सर्वाइव कर पाए तो आप सेकंड हाफ में पहुंचेंगे पर वहां पहुंचकर इमोशन्‍स का ओवरडोज म‍िल जाएगी.

रणबीर जैसे कपूर को भी स्‍वाहा कर द‍िया
एक्‍ट‍िंग की बात करें तो रणबीर कपूर को इस जनरेशन के बेस्‍ट एक्‍टर्स में से ग‍िना जाता है. रणबीर कपूर ‘संजू’ जैसी फिल्‍म कर चुके हैं. पर उन्‍हें ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ में एक्‍ट‍िंग से मक्‍कारी करते हुए देखकर द‍िल टूट जाता है. एक अच्‍छे एक्‍टर को बर्बाद कैसे क‍िया जाता है, आप इस फिल्‍म में देख सकते हैं. दूसरी कपूर यानी श्रद्धा कपूर ने स्‍क्रीन पर ‘आग लगाने’ का काम तो क‍िया है पर बस अपने कॉस्‍ट्यूम से. ब‍िक‍िनी में नजर आती श्रद्धा खूब सुंदर लगी हैं पर बस. अनुभव बस्‍सी बढ़‍िया स्‍टैंडअप करते हैं और ये अंदाज उनके कुछ डायलॉग्‍स में द‍िखा है पर एक्‍सप्रेशन… भई बहुत काम करना पड़ेगा. पूरी फिल्‍म में बस्‍सी के एक्‍सप्रेशन उतने नहीं हैं, ज‍ितने नुशरत भरूचा और कार्तिक आर्यन 5 म‍िनट के केम‍ियो में दे गए हैं. बाकि ड‍िंपल कपाड़‍िया थप्‍पड़ मार रही हैं और बोनी कपूर स‍िर्फ चाय मांग रहे हैं.

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review, Tu Jhoothi Main Makkar Review, Ranbir Kapoor, Shraddha Kapoor, Ranbir Kapoor and Shraddha Kapoor film, Tu Jhoothi Main Makkar Review IMDB

श्रद्धा और रणबीर इस फ‍िल्‍म में पहली बार साथ द‍िखे हैं.

Romcom में न रोमांस न कॉमेडी
लव रंजन इससे पहले अपनी फिल्‍मों में ‘लड़कियां ही सारी प्रॉब्‍लम की जड़ हैं’ और ‘प्यार से ऊपर दोस्‍ती (स‍िर्फ लड़कों की)’ जैसा आइड‍िया परोस चुके हैं और वो दर्शकों ने पचाया क्‍योंकि कॉमेडी के डोज के साथ मजेदार एंटरटेनमेंट म‍िला. लेकिन ‘रोमकॉम’ के नाम पर बेची गई ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ में न तो रोम यानी रोमांस ही ऐसा है जो द‍िल को ह‍िला दे और न ही कॉम यानी कॉमेडी ऐसी है कि आप सब भूलकर बस हंसने लगें. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 1.5 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Ranbir kapoor, Shraddha kapoor

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review Ranbir Kapoor shraddha kapoor Romcom has no romance no comedy only overacting

Luv ranjan tu jhoothi main makkaar similar

Tu Jhoothi Main Makkar Honest Review Ranbir Kapoor shraddha kapoor Romcom has no romance no comedy only overacting

Chor Nikal Ke Bhaga Movie Review: ये

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!