Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

Mallikarjun Kharge & Rahul Gandhi on Rajasthan Tour

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जयपुर दौरे पर हैं। यहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेता सुबह-सुबह ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत पार्टी प्रभारी और सह प्रभारियों ने किया। जयपुर एयरपोर्ट पर कई दिग्गज नेता राहुल गांधी की अगवानी के लिए पहुंचे।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जयपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद स्वागत किया। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा इस मौके पर मौजूद रहे। इनके अलावा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पार्टी की सह प्रभारी अमृता धवन, वीरेंद्र राठौड़ और काजी निजामुद्दीन भी मौजूद थे।

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी जयपुर पहुंच गए हैं। दोनों नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास किया। राहुल गांधी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि दो महीने बाद जब राजस्थान में वोट पड़ेंगे तो 30 साल का इतिहास बदलेगा। एक बार फिर कांगेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान ही नहीं मध्यप्रदेश समेत विधानसभा चुनाव वाले सभी राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी। 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गंठबंधन जीतेगा। पायलट ने करीब दो मिनट भाषण दिया, जिसमें उन्होंने जयपुर में कांग्रेस कार्यालय बनने से पार्टी के ताकत मिलने की बात कही।

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा- राहुल जी, हम आपकी मोहब्बत की दुकान वाली लाइन को आगे बढ़ा रहे हैं। मुझे गर्व है कि सरकार ने प्रदेश के हर घर तक पहुंचने का प्रयास किया। हमने जो वादे किए थे वे निभाएं हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर सरकार रिपीट हो हम सब इसका संकल्प लेकर यहां से जाएंगे। हम जो कहते हैं वो करते हैं। गहलोत ने कहा कि देश की फांसीवादी ताकतों का मुकाबला हमें करना है। सीबीआई, ईडी और तमाम एजेंसियों के जरिए लोगों को परेशान किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यहां हजारों बब्बर शेर यहां बैठे हुए हैं। ये नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान हैं। ये फर्क है भाजपा और कांग्रेस में, हमारे बीच विचार धारा की लड़ाई चल रही है। कुछ दिन पहले पहले संदन में अदाणीजी वाला भाषण दे दिए, उनकी आदत है पहले जब मैं बोलता था तो माइक बंद कर देते थे, अब टीवी ही बंद कर देते हैं। राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर आपको कोई भाजपा नेता मिले और वो कुछ कहे तो अदाणीजी का नाम लेना, वो तुरंत भाग जाएगा।

राहुल गांधी बोले कि भाजपा वाले बाहना बना रहे हैं। अगर, ये चाहें तो 33 फीसदी सीटों पर आज ही महिला आरक्षण लागू हो सकता है। लेकिन, ये चाहते हैं कि इसे लागू होने में 9-10 साल लग जाएं। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज के हिंदुस्तान को 90 लोग चलाते हैं। पीएम मोदी के साथ मिलकर ये लोग ही सारे फैसले लेते हैं। इन 90 सेक्रेटरी में से सिर्फ तीन लोग ओबीसी से आते हैं और पीएम मोदी हमेशा ओबीसी करते रहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी और भाजपा वाले अदाणी से डरते हैं। अगर, अदाणी के खिलाफ कोई बोलता है तो माइक बंद हो जाता है, कैमरे हिलने लगते है और अब तो टीवी भी बंद हो जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए कास्ट सेंसस जरूरी है। इससे पता चलेगा कि देश में कितनी महिलाएं है, कितने ओबीसी हैं सब पता चल जाएगा। मैं पीएम मोदी से मांग करता हूं कि कास्ट सेंसस (जाति जनगणना) कराएं।

राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार ने झूठे वादे नहीं किए। 21 हजार कारोड़ से ज्यादा रुपये किसानों को दी गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से प्रदेश के लाखों लोगों को फायदा हुआ है। इस दौरान राहुल ने कुलियों से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि वे मुझसे कह रहे थे कि राजस्थान की सरकार ने हमारी जिंदगी बचा ली।

0
Mallikarjun Kharge & Rahul Gandhi on Rajasthan Tour

How Lok Sabha & Assembly elections will

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!