#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

धौलपुर :भारत जोडो न्याय यात्रा में प्रियंका भी हुई शामिल…

Spread the love

रविवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा धौलपुर पहुंची जहां पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा , प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने यात्रा का स्वागत किया इस यात्रा में प्रियंका वाड्रा भी शामिल हुई ।

प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ने कहा भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर के संविधान के विपरीत केंद्र सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है , इसके खिलाफ यह न्याय यात्रा अहम साबित होगी। उन्होंने कहा कि धर्म व जाति के नाम पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशवासियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है , देश नफरत की आग में जल रहा है और बीजेपी के नुमाइंदों के चेहरे पर शिकन तक नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि धनबल के दम पर राजनीति के मूल्यों का हास भारतीय जनता पार्टी कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन पर चिंतन और मनन की जरूरत है, इस आंदोलन की चर्चा न केवल देश में बल्कि ब्रिटेन की संसद में किसानों के समर्थन में उठी और एक सांसद ने केंद्र के खिलाफ जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि न केवल किसान बल्कि सभी वर्गों का अहित चाहने वाली केंद्र की मोदी सरकार ने छोटे व्यापारी को बर्बाद करने की नीति के लिए दो हथियार जीएसटी और नोटबंदी अपनाकर राजस्थान प्रदेश व देश के छोटे व्यापारियों की रीड की हड्डी तोड़ने का काम किया है।

जूली ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हालात यह हो गए हैं कि राजस्थान में बिहार से ज्यादा बेरोजगारी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। देशवासियों को सामाजिक आर्थिक व राजनीतिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से 15 राज्यों सहित 110 जिलों से करीब 6700 किलोमीटर मणिपुर से मुंबई तक गुजरने वाली न्याय यात्रा युवा,नारी,किसान, श्रमिक भागीदारी न्याय की इस यात्रा की आमजन सराहना कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!