#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

दिल्ली – मोदी के खिलाफ बोलने और किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई ने छापे क्यो मारे ..?

Spread the love

दिल्ली

मोदी के खिलाफ बोलने और किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई ने छापे क्यो मारे ..?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई ने छापा मारा है. मामला कीरू हाइड्रो प्रोजेक्ट के टेंडर में कथित गड़बड़ी और भ्रष्टाचार से जुड़ा है. कई महीने से सीबीआई इस केस की जांच कर रही है. वह पहले मलिक से पूछताछ कर चुकी है बुद्धवार को सीबीआई ने दिल्ली समेत करीब 30 जगहों पर एक साथ रेड की है..।

इस कार्यवाही के बाद मलिक ने कहा तानाशाह द्वारा मुझे डराने के लिये मेरे घर पर रेड डलवाई गयी है , मेरे परिवार व ड्राइवर को परेशान की जा रहा है ,मलिक ने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं, घबराने वाला नहीं हूं.

सत्यपाल मलिक अपने गवर्नर पद से निवृत होने के बाद खुलकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बोलते आये है , उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए 40 सैनिकों की मौत पर भी केंद्र सरकार पर गम्भीर आरोप लगाए थे , साथ ही मलिक ने किसान आंदोलन में भी पूरा सहयोग किया था ।

सीबीआई द्वारा किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट मामले में जांच की जा रही है , यह परियोजना जम्मू-कश्मीर के चिनाब नदी पर एक पनबिजली परियोजना है. यह केंद्रशासित प्रदेश की बिजली जरूरतों को पूरा करेगी. गौर करने वाली बात यह है कि मलिक जब गवर्नर थे उसी समय उन्होंने दावा किया था कि दो प्रोजेक्ट को लेकर उन्हें रिश्वत के ऑफर दिए गए थे. इसके बाद इस प्रोजेक्ट की जांच शुरू की गई थी ,
. इस मामले में Kiru Hydroelectric को गलत तरीके से प्रोजेक्ट देने के मामले में CBI ने CVPPL के तत्कालीन चेयरमैन IAS नवीन चौधरी, MD एम एस बाबू, डायरेक्टर एम के मित्तल, अरूण कुमार मिश्रा और कंपनी पटेल इंजीनियरिंग के खिलाफ मामला दर्ज किया था. बुद्धवार को दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के कई जगहों पर छापेमारी की गई है. इस केस में सीबीआई पहले भी रेड कर चुकी है…..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!