#क्राइम न्यूज़

know the story of Bhagalpur Ratan Singh who was martyred on 14th February – News18 हिंदी

Spread the love

सत्यम कुमार/भागलपुर. शहीदों की चिताओं पर लगते हैं हर साल मेले… वतन पर मिटने वालों का बाकी निशा यही होगा. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 14 फरवरी 2019 भारत के लिए काले दिन के रूप में जाना जाता है. इस दिन भारत के 40 वीर सपूतों ने भारत माता की रक्षा के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी थी. हम बात कर रहे हैं पुलवामा अटैक की, पुलवामा अटैक में भारत माता के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसमें से भागलपुर के कहलगांव के रहने वाले रतन ठाकुर भी शामिल है. जब रतन ठाकुर के परिजनों से बातचीत की गई तो उनके पिता राम निरंजन ठाकुर ने बताया कि आज भी यह दिन जब याद आता है, तो आंखों के आंसू नहीं रुकते हैं.

14 फरवरी 2019 का वह दिन था. 3:40 बज रहे थे. अचानक से एक धमाका हुआ और 40 वीर सपूतों ने अपनी जान गंवा दी. उनके पिता ने बताया कि शाम में बेटे से बात हुई थी. हम लोग किसी मिशन पर जा रहे हैं. हालांकि, कभी यह उम्मीद नहीं की थी कि आज के बाद हमारा बेटा वापस नहीं आ पाएगा. जब घटना की सूचना मिली तो मन विचलित हो उठा, लेकिन तब तक मुझे यह जानकारी नहीं थी कि अब इस दुनिया में मेरा बेटा भी नहीं रहा. लेकिन कुछ देर के बाद किसी पत्रकार का फोन आया और उसने बताया कि आपका बेटा इस दुनिया में नहीं है, तब टीवी खोलकर देखा तो बात सही थी. उसके बाद घर में मायूसी छा गई. पिता ने कहा कि इस बात का गर्व भी था कि भारत मां की रक्षा के लिए बेटे ने जान न्योछावर कर दी.

यह भी पढ़ें- ₹1 भेज रहे हैं… देखिए अकाउंट में आ गया, फिर कट गए 90 हजार, जानें पूरा मामला

पत्नी को कहा होली में आउंगा
जब उनकी पत्नी राजनंदनी देवी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिस समय यह घटना हुई, उसके करीब 1 घंटे पूर्व यानी 3:00 बजे के करीब फोन पर बातचीत हुई थी. बातचीत के दौरान उन्होंने बहुत सारी बातें भी की थी. कहा था कि होली में इस बार घर आएंगे. उन्होंने बताया कि इस दौरान मेरे लिए कुछ उपहार भी लाने वाले थे. लेकिन वह सारे सपने अधूरे रह गए. जब वह कफन में लिपटकर वापस आए. उस समय सरकार के द्वारा कई वादे किए गए. कुछ वादों को पूरा भी किया गया. कुछ अभी भी अधूरे रह गए हैं, जो पूरी करने की बात कही जाती है. वहीं, उन्होंने बताया कि पति पर गर्व है कि मां की रक्षा करने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दे दी. लेकिन अब कोशिश है कि बेटा फौज में भर्ती हो और इसका बदला ले पाए.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Crime News, Local18, Pulwama attack

know the story of Bhagalpur Ratan Singh who was martyred on 14th February – News18 हिंदी

Criminals are becoming Okat Atthani, Jhunjhunu SP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!