#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य #हेल्थ एंड फिटनेस

अलवर : रोटरी क्लब ने मनाया सेवा और सम्मान से 120 वां रोटरी डे

Spread the love

23 फरवरी 2024 को रोटरी क्लब अलवर ने सेवा और सम्मान के साथ 120 वा रोटरी डे मनाया ।

119 साल रोटरी की दुनियाभर में उत्कृष्ट सेवाओं के साथ स्वर्णिम साल बीते।



रोटरी क्लब अलवर द्वारा इस मौके पर सुबह 9 बजे गोद लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एनईबी विस्तार में स्कूल में कमरे का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया गया। जिसमे डीजी पवन खंडेलवाल ने मुख्य अतिथि के रुप में उद्घाटन किया, अध्यक्ष राजेश सिंघल, आगामी अध्यक्ष दीपक कट्टा, सर्विस प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर ऋषि मित्तल क्लब की ओर से तथा स्कूल प्रधानाचार्य इलियास खान सहित एसडीएमसी के सदस्य, अध्यापक अध्यापिकाए मौजूद रहें ।



इसी कड़ी में आयोजित कार्यक्रमों में सुबह 10 बजे ब्लड डोनेशन कैंप रोटरी ब्लड सेंटर, अम्बेडकर नगर पर लगाया गया जिसमें क्लब अध्यक्ष राजेश सिंघल सहित अन्य सदस्यों ने भी रक्तदान किया ,साथ में रोट. घनश्याम खंडेलवाल ने एवम नियमित रक्तदाता राजकुमार मित्तल ने भी रक्तदान किया,

रोटरेक्ट क्लब अध्यक्ष निष्ठा नारंग की टीम और एनईबी स्कूल के प्रधानाचार्य इलियास खान ने भी रक्तदान किया। इस दौरान बडी संख्या में रोटेरियन और रोटरेक्टर मौजूद रहे।

अलवर में 120 वा स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत एक निजी होटल में सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया गया , कार्यक्रम की शुरुआत गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं रोटरी के संस्थापक पॉल हरीश जी के चित्रों पर माला पहनाकर कर किया गया । क्लब अध्यक्ष ने सूक्ष्म में सिग्नेचर प्रोजेक्ट की जानकारी प्रस्तुत की।

इस दौरान आगामी अध्यक्ष दीपक कट्टा व मौजूदा क्लब अध्यक्ष राजेश सिंघल, रोटरी चेरिटेबल प्रन्यास संस्थान के अध्यक्ष रोट. के के खंडेलवाल, पूर्व प्रांतपाल क्रान्ति मेहता का और डीजी पवन खंडेलवाल द्वारा इस अवसर की बधाई शुभकामनाएं देते हुए रोटरी क्लब अलवर और रोटरी ब्लड सेंटर, रोटरी ब्लड सेंटर की सेवाओं के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर रोटरी क्लब अलवर के द्वारा संचालित रोटरी ब्लड सेंटर और रोटरी सेंटर (फिजियोथेरपी, एक्यूप्रेसर) पर डॉक्टर्स का उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मान किया गया , मंच संचालन क्लब सचिव नीलू जैन द्वारा किया गया। बड़ी संख्या में मौजूद रोटेरियन मौजूद रहे।
कार्यक्रम के अन्त में क्लब अध्यक्ष राजेश सिंघल ने सभी का आभार व्यक्त किया ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!