#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

जयपुर – मुख्यमंत्री आमजन की तरह करेंगे नियमो का पालन, रेड लाइट पर रुकेगी कार…

Spread the love

जयपुर

मुख्यमंत्री आमजन की तरह करेंगे नियमो का पालन, रेड लाइट पर रुकेगी कार

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में एक और फैसला लिया है , मुख्यमंत्री ने बुद्धवार को आदेश दिए कि वह आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे। रेड सिग्नल होने पर उनका काफिला भी चौराहों पर आम पब्लिक की तरह रुकेगा। सीएम के इस फैसले पर अमल भी पुलिस-प्रशासन ने शुरू कर दिया है।
बुधवार रात ओटीएस सर्किल पर सीएम आमजन की तरह रेड सिग्नल पर रुके भी। हालांकि, सिक्योरिटी के लोगों ने उनकी गाड़ी को घेरे रखा। वहीं, मुख्यमंत्री को इस तरह भीड़ में खड़ा देख ट्रैफिक में खड़े आमजन काफी सरप्राइज दिखे। कुछ लोग सीएम की फोटो लेते भी नजर आए। दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार के पुलिस महानिदेशक (DGP) राजस्थान से कहा था कि उनके काफिले के सड़क पर चलने के दौरान ट्रैफिक को नहीं रोका जाए।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी पक्ष में रहते है की वीआईपी कल्चर कम किया जाए , जिसके तहत मंत्रियो की गाड़ियों पर लगी लाल बत्ती तक को हटवा दिया गया था , इसी दिशा में मुख्यमंत्री भजन लाल ने मुख्यमंत्री के काफिले को भी आमजन की तरह ही कानून की पालना करने के आदेश दिए है ।

इससे पहले वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा को सरकारी गाड़ी और सुरक्षाकर्मी को ही लौटा चुके है उनका कहना है जब जनता ने ही उनका चुनकर भेजा है तो डर किससे इसलिए कोई गार्ड की आवयश्कता नही है , शर्मा ने यहां तक कि प्रोटोकॉल में मिलने वाली एस्कॉर्ट टीम भी नही लेंने का एलान कर चुके है ,

डीजीपी यूआर साहू ने बताया कि उनके पास सीएम का फोन आया था कि उनके सिटी में चलने के दौरान लोगों को परेशानी होती हैं। कई बार देखा गया है कि लोग अधिकांश समय में ट्रैफिक में फंस जाते हैं, इसलिए इस तरह का प्लान बनाया जाए, जिससे की वह सड़क पर निकले तो लोगों को परेशानी ना हो। कई बार एंबुलेंस के जाम में फंसने की फोटो पेपरों में छपती है, इस पर सीएम ने यह फैसला लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!