#क्राइम न्यूज़

MP News: क्या इंदौर में काम कर रही है आतंकियों की स्लीपर सेल? खुल रहा है काला राज, शाहीन बाग से है कनेक्शन?

Spread the love

(मिथिलेश गुप्ता), इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर है. यहां हाल ही में एयरपोर्ट से पकड़ गए विशेष समुदाए दो संदिग्ध युवकों से बड़ा खुलासा हुआ है. इन युवकों से सेंट्रल एजेंसी के अधिकारियों ने कड़ी पूछताछ की थी. अब इंदौर पुलिस ने बताया है कि दोनों आरोपियों हापुर, मुस्तफाबाद और दिल्ली के शाहीन बाग इलाके ले जाया गया है. उनसे कई बातों को लेकर पूछताछ होनी है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के इलैक्ट्रॉनिक गैजेट की फोरेंसिक जांच से भी कई राज खुले हैं. दोनों आरोपियों ने अलग-अलग यात्राओं के दौरान नई सिमों का इस्तेमाल किया.

एक आरोपी 5 महीने पहले ही विदेश यात्रा कर चुका है. दोनों आरोपी मोहम्मद उमर और जाकिर हुसैन फर्जी दस्तावेजों से यात्रा करते हैं और होटलों में रुकते हैं. बताया जाता है कि अब जांच एजेंसियां उनके पासपोर्ट, सिम और अन्य दस्तावेजों की जांच में जुटा है. पुलिस इन युवकों को लेकर स्लीपर सेल, सिमी और पीएफआई के एंगल पर भी जांच कर रही हैं. गौरतलब है कि पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झाबुआ दौरे से पहले इंदौर एयरपोर्ट से इन युवकों को गिरफ्तार किया था.

जांच एंजेंसियां लगातार कर रहीं पूछताछ
इन्हें खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. News 18 ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. दोनों से एटीएस, आईबी और केंद्र की जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी मोहम्मद उमर और जाकिर हुसैन बयान लगातार बदल रहे हैं. दोनों ने दिल्ली से चेन्नई, बैंगलुरु, अहमदाबाद, इंदौर शहरों में लगातार यात्राएं की हैं. पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झाबुआ दौरे से पहले दोनों ने चेन्नई से इंदौर की फ्लाइट में टिकट बुक कराया था. इनके फ्लाइट में बैठते ही खुफिया एजेसियों इंदौर पुलिस को इसकी सूचना दी. जैसे ही इनका प्लेन इंदौर में लैंड हुआ, वैसे ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

पहचान बदलकर यात्रा कर रहे थे आरोपी
दोनों आरोपी पहचान बदलकर यात्रा कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि इनके नाम मोहम्मद उमर खान और जाकिर हुसैन अली हैं. ये दोनों दिल्ली के जामनगर ओखला न्यू के रहने वाले हैं. इनके पास से कई फर्जी दस्तावेज और हिंदू नाम के पहचान पत्र मिले हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए इंदौर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इनसे पूछताछ की. प्रारंभिक जांच में पता चला था कि आरोपी तस्कर गैंग से जुड़े हुए हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!