#पॉलिटिक्स

नोएडा में चलानी या खड़ी करनी है गाड़ी, तो नियमों का करना ही पड़ेगा पालन, नहीं तो…

Spread the love

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने नियमों को अनदेखा करने वाले वाहनों के खिलाफ के सख्त एक्शन लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को पुलिस ने जिले में गहन यातायात चेकिंग की. इसके तहत द्वारा रजनीगन्धा चौक सेक्टर-16, अट्टा चौक सेक्टर-18, सेक्टर-125, 126 में अनाधिकृत रूप से चलने वाले वाहनों/सार्वजनिक मार्गो पर नो-पार्किग में खड़े वाहनों तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की गई.

पुलिस ने जानकारी दी इस गहन अभियान के अन्तर्गत कुल 15 वाहन टो किए गए, 16 वाहनों के विरूद्ध सीज तथा 5511 वाहनों के विरूद्ध ई-चालान की कार्यवाही की गई. कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ने बताया कि सड़क सुरक्षा के मद्देनजर डीएनडी टोल, महामाया फ्लाई ओवर और जेवर टोल प्लाजा पर यातायात नियमों का पालन करने तथा सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु अनाउंसमेंट के माध्यम से वाहन चालकों को जागरूक किया गया.

बिहार के बाद इस राज्य ने कराई जाति जनगणना, सीएम बोले- हमें नहीं पता रिपोर्ट में क्या है…

कितने वाहनों के खिलाफ कार्रवाई-
यातायात नियमों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बिना हेलमेट के चल रहे 3543 दो पहिया वाहनों (मोटर साईकिल और स्कूटी) का ई-चालान किया. साथ ही पुलिस ने यातायात की नियमों की पालन न करने वाले गाड़ियों पर कार्रवाई की, जिसमें, बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चला रहे 110 लोगों, तीन सवारी (Tripling) के 82, मोबाइल फोन का प्रयोग करते हुए गाड़ी चलाने वाले 37, नो-पार्किंग खड़ी 746 गाड़ियां, विपरीत दिशा (Wrong Side) की 312, ध्वनि प्रदुषण 26, वायु प्रदुषण 23, दोषपूर्ण नंबर प्लेट 78, रेड लाईट तोड़ने के 111, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के 42 और अन्य 401 गाड़ियों की चालान की.

नोएडा में चलानी या खड़ी करनी है गाड़ी, तो नियमों का करना ही पड़ेगा पालन, नहीं तो...

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने गुरुवार को यातायात के चेकिंग के दौरान नियमों के उल्लंघन करने को लेकर 5511 गाड़ियों का चालान किया साथ ही 16 गाड़ियों को सीज भी किया. साथ ही पुलिस ने कई महत्वपूर्ण जगहों, जैसे कि डीएनडी टोल, महामाया फ्लाई ओवर और जेवर टोल प्लाजा पर यातायात नियमों का पालन करने तथा सड़क दुर्घटना से बचाव का अनाउंसमेंट भी किया.

Tags: Noida news, Noida Police, Traffic fines

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!