#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

Ex MP Mahant Chandnath’s death anniversary

अलवर

अलवर (बर्डोद) स्थित श्री सिद्ध हनुमान पीठ मंदिर रूंध नंगला
में अलवर सांसद व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष
महंत बालक नाथ योगी के नेतृत्व में विशाल रक्तदान शिविर व भंडारे का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सांसद महंत बालक नाथ योगी ने बताया कि परम पूजनीय ब्रह्मलीन श्रद्धेय महंत श्री चांदनाथ जी महाराज के षष्ठम स्मृति दिवस और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 73 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर व भंडारे का आयोजन हुआ।

इस संदर्भ में उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज दिनांक 17 सितंबर को सुबह समस्त जीव जगत लोक कल्याण की प्रार्थना करते हुए हवन कार्यक्रम आयोजित किया गया,
इसके पश्चात विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ,जिसमें लगभग 2000 यूनिट से ज्यादा
ब्लड एकत्र हुआ। इस दौरान पूज्य गुरु महाराज की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा व भंडारे में 20000 हजार से ज्यादा की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद प्राप्त करते हुए पूज्य ब्रह्मलीन गुरु चांद नाथ जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।

रक्त वीरों का सम्मान

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में सामाजिक संगठनों व युवाओं ने भाग लिया इस दौरान रक्तदान शिविर कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने वाले ब्लड बैंक सामाजिक संगठन व रक्तदान करने वाले समस्त
रक्त वीरों को मठ अस्थल बोहर रोहतक की तरफ से प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर अलवर सांसद महंत बालक नाथ योगी द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को लेकर महंत बालक नाथ योगी जी का बयान

कार्यक्रम के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए सांसद महंत बालक नाथ योगी जी ने बताया कि
हमारे ऋषि-मुनियों और संतों ने सदैव वसुधैव कुटुंबकम व
परोपकार को सर्वोपरि मानते हुए स्वयं का जीवन को मानवता को समर्पित किया है। अलवर पूर्व सांसद
ब्रह्मलीन महंत श्री चांद नाथ योगी जी भी उन महान सिद्ध संतों में से एक थे, जिन्होंने शिक्षा, चिकित्सा व सामाजिक क्षेत्रों में अनेकों बड़े आयाम स्थापित करते हुए संत जीवन की महत्वता को सार्थक किया। हम सभी के लिए ब्रह्मलीन पूजनीय गुरु महाराज सभी के लिए प्रेरणा का बड़ा स्रोत है । उन्होंने कहा कि गुरु महाराज के अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के लिए वह निरंतर प्रयास रत हैं ।
इसी के साथ उन्होंने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में उनकी दीर्घायु और स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि ” सबका साथ सबका विकास और विश्वास के सिद्धांत पर कार्य करते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी ने पिछले 9 साल में देश के लिए ऐतिहासिक उपलब्धियां अर्जित की है। उन्होंने कहा कि आज देश चंद्रयान, सूर्ययान ,जी 20 शिखर सम्मेलन जैसे महत्वपूर्ण विषय पर सफलतापूर्वक कार्य करते हुए संपूर्ण विश्व को सनातन धर्म और संस्कृति से परिचय करवाया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा राष्ट्र हित में पिछले 9 वर्ष से जो साधना की जा रही है उसके कारण आज देश समृद्धि और विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने का जो संकल्प लिया है उसे हम सभी को मिलकर पूर्ण करना होगा। कार्यक्रम में अलवर संसदीय लोकसभा से जुड़े भाजपा संगठन पदाधिकारी वर्तमान व पुर्व विधायक उत्तर व दक्षिण भाजपा जिला अध्यक्ष विभिन्न मंडलों के अध्यक्ष व सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए धार्मिक व प्रतिष्ठित लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अलवर सांसद महंत बालक नाथ योगी जी द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *