#क्राइम न्यूज़

Mosque News: मस्‍ज‍िद की दीवार पर बार-बार ल‍िखा जा रहा था ‘जय श्री राम’, केयरटेकर पहुंचा थाने और फिर

Spread the love

गुरुग्राम: हर‍ियाणा के गुरुग्राम में ताउरू की एक मस्जिद के केयरटेकर की शिकायत पर अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि टौरू सिटी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने बताया कि निज़ामपुर गांव के निवासी और जुम्मा मस्जिद, कच्चा बाजार, ताउरू के कार्यवाहक मोहम्मद फारूक द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, मस्जिद में निर्माण कार्य चल रहा है. केयरटेकर ने अपनी शिकायत में कहा क‍ि पिछले कुछ दिनों से कुछ शरारती तत्वों द्वारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से धार्मिक स्थल की दीवार पर कुछ ल‍िखा गया. कई बार मैंने अपने स्तर पर इन शब्दों ‘जय श्री राम’ को मिटाया था, लेकिन धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है. बार-बार इन शब्‍दों को लिखने से आहत हूं.

उन्होंने कहा क‍ि शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से शरारती तत्व बार-बार यह कृत्य कर रहे हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए. शिकायत के बाद, टौरू सिटी पुलिस में आईपीसी की धारा 295 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है. उन्होंने कहा कि तथ्यों की जांच के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Gurugram news, Mosque

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!