Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राजस्थान #राज्य

सरकारी नॉकरी भाई को दिलानी थी पति की करवा दी हत्या…

कोटा के रेलवे कॉलोनी थाना इलाके में रेलवे कर्मचारी की हत्या करने की वारदात की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी , यहां घर मे घुसकर एक रेलवे कर्मचारी की हत्या कर दी गयी ,कोटा पुलिस ने ततपरता से इसमें खुलासा करते हुए बताया मृतक की पत्नी और उसके साले ने ही हत्या की सुपारी देकर हत्या करवाई , पुलिस ने पत्नी और साले सहित छह आरोपियो को गिरफ्तार किया है जिसमे एक नाबालिग भी है ।

सिटी एसपी अमृता दुहन ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक की पत्नी मंजू और उसके भाई मनीष ने मिलकर हत्या की प्लानिंग की। मंजू का इंद्रगढ़ के रहने वाले रेशू नाम के युवक के साथ प्रेम संबध चल रहा था। मंजू ने अपने पति शंभू को रास्ते से हटाने के लिए दो महीने पहले से प्लान बना लिया था। मंजू के साथ इस साजिश में उसका भाई मनीष भी शामिल था। मंजू ने 15 दिन पहले अपने प्रेमी रेशू से जहर मंगवाया था और शंभू के खाने में देने का प्लान बनाया, लेकिन कामयाब नहीं हो सकी। उसके बाद मंजू और उसके भाई ने शंभू को रास्ते से हटाने के लिए बदमाशों से संपर्क किया।

पुलिस ने बताया कि मंजू का भाई मनीष केटरिंग में वेटर का काम करता है। मनीष का डीसीएम इलाके में आना जाना रहता है। ऐसे में वहीं पर काम करने वाले मोनू, फरदीन और एक नाबालिग से उसकी जान पहचान हो गई। उसके बाद सबने मिलकर शंभू की हत्या की साजिश रची। बदमाशों को 5-5 लाख रुपये की सुपारी दी गई। 22 मई को मोनू और फरदीन को अपना दोस्त बताते हुए मनीष रेलवे क्वार्टर लेकर आया। यहां उसने शंभू का चेहरा बदमाशों को दिखा दिया। इसके बाद बदमाशों को 6800 रुपये एडवांस दिए। बाकी का पैसा हत्या करने के बाद देना तय हुआ।

एसपी ने बताया कि मंजू अपने पति शंभू को रास्ते से हटाकर रेशु उर्फ रामकेश के साथ जिंदगी बिताना चाहती थी। मंजू का भाई मनीष भी बेरोजगार था। वह चाहती थी कि शंभू की मौत के बाद उसे रेलवे में नौकरी मिल जाए। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि मनीष ने शंभू के नाम पर आठ लाख रुपये का लोन ले रखा था। ऐसे में आरोपियों को लगा कि उसकी हत्या के बाद लोन भी माफ हो जाएगा और शंभू की संपत्ति पर भाई बहन कब्जा कर लेंगे।

पुलिस ने मृतक रेल कर्मचारी की पत्नी मंजू और उसके साले मनीष सहित रामकेश को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मोनू और फरदीन को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक बाल अपचारी को भी हिरासत में लिया गया है।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!