Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

लोकसभा चुनावो के आया एग्जिट पोल..भाजपा की हैट्रिक ?

देश में हुए लोकसभा चुनावों के मतदान समाप्ति के साथ ही एग्जिट पोल भी सामने आ चुके है , अगर इन एग्जिट पोल का अनुमान सही माने तो फिर एक बार केंद्र में मोदी सरकार हैट्रिक लगाने में कामयाब मानी जायेगी , अभी तक जो आंकड़े सामने आ रहे है उसमें देश मे 542 सीटो में एग्जिट पोल के पूर्वानुमान के मुताबिक, बीजेपी को अकेले 318-346 तक सीटें जाती दिख रही हैं। इंडिया गठबंधन को 160-162 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। वही 35 अन्य को जीत मिल सकती है ।

मतदान के आखिरी चरण के मतदान के बाद सामने आये एग्जिट पोल ने भाजपा को एक तरफा जीत बताई है , यह एग्जिट पोल करीब आधा दर्जन एजेंसियों द्वारा किये गए सर्वे के आधार पर किया गया , इसमे बताया गया केंद्र में मोदी सरकार हैट्रिक लगा रही है । लेकिन इस पर कोंग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है , कांग्रेस की नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, यह ”सरकारी एग्जिट पोल है. पीएम मोदी का एग्जिट पोल है. जनता के एग्जिट पोल में विपक्षी गठबंधन को 295 सीटें मिले रही है. इससे एक भी सीट कम नहीं होगी. हमें इसका अंदाजा है.”

लिंक

उन्होंने आगे कहा कि टीवी पर चलाए जा रहे एग्जिट पोल और जनता के एग्जिट पोल में काफी अंतर है. दरअसल, अभी तक आए एग्जिट पोल में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को झटका लगने का अनुमान जताया गया है. ज्यादातर एग्जिट पोल में शाम के 7 बजे तक आंकड़ों में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती हुई दिख रही है ।

अभी तक सामने आये एग्जिट पोल ने फिलहाल भाजपा खेमे में जोश भर गया है तो वही विपक्षी गठबंधन में मायूसी देखी जा रही है ,हालांकि यह सिर्फ एग्जिट पोल है चुनांव आयोग द्वारा 4 जून को परिणाम घोषित किये जायेंगे ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!