Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राज्य

पहले आईपीएस, फिर आईआरएस अब जेल , डायरी खोलेगी राज…

आईआरएस के घर पर युवती की लाश मिलने के बाद युवती के परिजनों ने आईआरएस पर हत्या का मामला सहित कई गम्भीर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई , पुलिस ने आईआरएस सौरभ मीणा को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है , अब पुलिस को मृतका की डायरी हाथ लगी है जिसमे कई राज खुल रहे है ।

पुलिस का आईआरएस अधिकारी सौरभ मीणा को गिरफ्तार करने के बाद उसके में छानबीन की जहां उसकी महिला मित्र शिल्पा का शव फंदे से लटका हुआ मिला था ,जांच में घर से एक डायरी मिली है। इसके तीन पन्नों में हिंदी और अंग्रेजी में शिल्पा ने जिंदगी की उलझनों के बारे में लिखा है। इन तीन पन्नों में जिंदगी में परेशान होने से लेकर दर्द बयान किया गया है। शिल्पा ने लिखा है कि सौरभ से समय मिलने के लिए मिन्नत करनी पड़ी थी। सौरभ के पास मेरे लिए कोई वक्त नहीं है। इस डायरी को सुसाइड नोट के रूप लिखा गया है। इसमें शिल्पा ने सौरभ पर धोखा देने से लेकर प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है।

गिरफ्तार आईआरएस अधिकारी सौरभ मीणा का मजबूत बैकग्राउंड है। सौरभ का चयन पहले आईपीएस के लिए भी हुआ था। इसके बाद आईआरएस के लिए चयन हुआ। वर्तमान में वह दिल्ली में आयकर विभाग में डिप्टी कमिश्नर के पद पर है। उसके बड़े भाई आईएएस और बहन भी आईआरएस है। सौरभ के घरवालों को शिल्पा के बारे में जानकारी नहीं थी। सौरभ के परिजनों ने पुलिस से संपर्क उस पर लगाए गए आरोपों को गलत बताया है।

शिल्पा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटना के परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के मुताबिक हत्या की धारा हट सकती है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त फ्लैट के कमरे में शव फंदे से लटका था और दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर तक जब शिल्पा ने दरवाजा नहीं खोला तो सौरभ ने सिक्योरिटी को फोन करके बुलाया था। सिक्योरिटी के लोगों ने दरवाजा तोड़ा था। इस आधार पर भी हत्या की धारा हट सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार शिल्पा पहले से शादीशुदा थी। वर्ष 2021 में उसका तलाक हो गया था। वह अकेली रहती थी। इसके बाद डेटिंग ऐप के जरिए उसकी मुलाकात सौरभ से हुई थी। दोनों ने मिलना शुरू किया फिर नजदीकियां बढ़ गईं। इन दोनों की दोस्ती के बारे में घरवालों को भी पता था। परिवार के लोगों को लग रहा था कि दोनों शादी कर लेंगे। पुलिस जांच में पता चला है कि शिल्पा और सौरभ सहमति संबंध में रहने के दौरान एक-दूसरे के फ्लैट में कई दिनों तक साथ रहते थे। कभी सौरभ शिल्पा के सेक्टर-78 के फ्लैट में रहता था तो कभी शिल्पा सौरभ के फ्लैट में रहती थी, हालांकि कुछ समय से दोनों में दूरियां बढ़ने लगी थीं।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!