Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #राजस्थान #राज्य

जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बोरवेल से बच्चे को सकुशल निकालने में साहस व बहादुरी का परिचय देने पर चार व्यक्तियों को किया सम्मानित*

अलवर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने मंगलवार को लक्ष्मणगढ तहसील के ग्राम कनवाडा में चार वर्षीय बालक के खेलते हुए बोरवेल में गिरने पर उसको रेस्क्यू करने में प्रशासन का सहयोग करने वाले चार व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही उनके साहस व बहादुरी की खुले मन से प्रशंसा कर हौंसला अफजाई की।

उल्लेखनीय है कि लक्ष्मणगढ तहसील के ग्राम कनवाडा में मंगलवार को चार वर्षीय बालक गोलू के खेलते हुए बोरवेल में गिरने पर उपखण्ड प्रशासन के साथ सहयोग कर बच्चे को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकालने वाले लक्ष्मणगढ क्षेत्रा के गांव सौराई निवासी असर खान ने बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने व बोरवेल में मौजूद सांप को भी रेस्क्यू करने तथा गांव सौराई के ही निवासी  अय्यब खान ने बोरवेल में नीचे जाकर फर्मा की ग्राइंडर से कटाई व रोशनी की जिससे बच्चे को सकुशल बाहर निकाला, इसी प्रकार ग्राम कनवाडा निवासी  धर्मसिंह चौधरी  ने भी बोरवेल में नीचे जाकर ग्राइंडिंग का कार्य कर बच्चे को सकुशल निकालने में मदद की तथा लक्ष्मणगढ निवासी  इकबाल खान ने बोरवेल के उपर रहकर उक्त तीनों व्यक्तियों को बोरवेल की ग्राइंडिंग करने में संसाधन आदि पहुंचाए तथा उनसे निरन्तर वार्ता कर समन्वय किया तथा गाइड कर बच्चे को सकुशल बाहर निकलवाने में मदद की। 

उक्त चारों व्यक्तियों के साहस व बहादुरी तथा समाज सेवा में अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करने पर जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इन्हें समाज के रियल रोल मॉडल बताया।

इस दौरान एडीएम द्वितीय परसराम मीना, उपखण्ड अधिकारी अलवर जुईकर प्रतीक चन्द्रशेखर, प्रशिक्षु आईएएस सुश्री सोनू कुमारी, नायब तहसीलदार लक्ष्मणगढ मुकेश गोयल आदि मौजूद रहे।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!