Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

एग्जिट पोल से पहले सट्टे बाजार ने मचाई खलबली… नेताओ की उड़ी नींद…

देश मे आम चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद सबको इंतजार बना हुआ है एग्जिट पोल का , सबके मन मे यही जानने की उत्सुकता है कि इस बार किस तरह के परिणाम आने वाले है , कोई भाजपा की हैट्रिक की बात करता है तो कोई मोदी की विदाई की , इस समय यह मुद्दा पूरे देश मे छाया हुआ है ऐसे में अंतिम चरण के मतदान के बाद लोगो को इंतजार एग्जिट पोल का रहता है लेकिन उससे पहले देश के अलग अलग हिस्सों से सामने आ रहे सट्टे बाजार में सामने आ रहे चुनांव के परिणामो पर भी एक बहस छिड़ी हुई है हम भी आपसे कुछ ऐसे ही विश्लेषण की चर्चा कर रहे है जो सिर्फ अनुमानों पर आधारित है तथ्यात्मक नही है फिर भी जो फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है उसमें भाजपा यूपी में में 60 सीटें जीत सकती है, जो कि 2019 के चुनावों में 62 सीटों और 2014 के चुनावों में 71 सीटों से कम हैं.

कांग्रेस और सपा को राज्य में 20 सीटें जीतने का अनुमान है. 2019 के चुनावों में यूपी की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया था. मगर तब गठबंधन राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से केवल 15 सीटें ही जीत सका था.

सट्टा बाजार के मुताबिक एमपी में इस बार बीजेपी की सीटों में कमी आएगी. साल 2019 में जहां 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. वहीं इस बार 6-7 सीटों पर बीजेपी को नुकसान होना बताया जा रहा है.

सट्टा बाजार के मुताबिक, राजस्थान की कुल 25 सीटों में से 19-20 सीटें बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है. जबकि इंडिया गठबंधन को 5 से 6 सीटें आने की संभावना है.

बात पश्चिम बंगाल की करे तो यहां फलोदी सट्टा बाजार बीजेपी को 19-20 सीटें दे रही है. वहीं कर्नाटक में 18-20 सीटें बीजेपी मिल सकती है.

सट्टा बाजार ने तेलंगाना में बीजेपी को 11 से 12 सीटें दी हैं. बाजार के मुताबिक बीजेपी छत्तीसगढ़ में 9, उत्तराखंड में 5, दिल्ली में सात की सात, हिमाचल प्रदेश में 4 की 4, हरियाणा में 4 से 6, झारखंड में 10 से 11 और आंध्र प्रदेश में 9-11 सीटें जीत सकती है.

सट्टा बाजार में फिलहाल एनडीए गठबंधन को ही ज्यादा भाव मिल रहा है और बाजार की मानें तो मोदी एक बार फिर पीएम बन सकते हैं.

वहीं इंडी अलायंस की हार पर सबसे ज्यादा बोली लग रही है. मोदी के लगातार तीसरी बार पीएम बनने पर सबसे ज्यादा बोली लग रही है.

कुल मिलाकर सट्टा बाजार के सामने आ रहे यह परिणाम पांचवे चरण के मतदान के बाद के है फिलहाल इस आधार को माने तो यह कह सकते है इसमे कोई दोराय नही की फिर एक बार भाजपा सरकार बनाने जा रही है जहां तक कितनी सीटों के साथ तो सही परिणाम जानने के लिए तो चार जून का इंतजार तो करना ही पड़ेगा

1

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!