Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #राजस्थान #राज्य #हेल्थ एंड फिटनेस

राजस्थान रॉयल्स का सपना टूटा,कोंन रहा जिम्मेदार…

राजस्थान रॉयल्स टीम के प्रेमियों को निराशा हाथ लगी है क्योंकि अब IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स (RR) का एक बार फिर IPL खिताब जीतने का सपना टूट गया है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया है , सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के हाथों हारकर राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम IPL खिताब जीतने की दौड़ से बाहर हो गई. अब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की हार के लिए कोंन कोंन खिलाड़ी जिम्मेदार रहे एक नजर डालते है इनपर भी ।

मुख्यरूप से इन तीन खिलाड़ी संजू सैमसन , रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन के खेल की बात करे तो रविचंद्रन अश्विन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में बहुत घातक गेंदबाजी की थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, लेकिन क्वालीफायर-2 जैसे अहम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ वह बहुत महंगे साबित हुए. रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवरों में 43 रन लुटा दिए. रविचंद्रन अश्विन को इस दौरान एक भी विकेट नहीं मिला. रविचंद्रन अश्विन ने 10.80 के इकोनॉमी रेट से रन लुटाए जिसका खमियाजा सबके सामने है

इसी तरह रियान पराग आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं. रियान पराग ने IPL 2024 के 16 मैचों में 52.09 की औसत से 573 रन बनाए हैं. जब क्वालीफायर-2 जैसे अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को रियान पराग से सबसे ज्यादा उम्मीद थी तो ऐसे समय में वह फ्लॉप साबित हुए. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ क्वालीफायर-2 मुकाबले में रियान पराग 10 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हो गए यह भी राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका था ।

बात अगर कप्तान संजू सैमसन की करे तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) को अपने कप्तान संजू सैमसन से बहुत उम्मीद थी, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. संजू सैमसन इस मैच में 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. संजू सैमसन का विकेट भी सनराइजर्स हैदराबाद के पार्ट टाइम गेंदबाज अभिषेक शर्मा ने लिया. संजू सैमसन के फ्लॉप होने की वजह से राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स 176 रनों के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई जिसके चलते आखिर राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 से बाहर होना पड़ा…सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर IPL फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!