Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

9 जून को सवा सात बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी लेंगे शपथ..कोंन कोंन से देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल…

संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी 9 जून (रविवार) को शाम सवा सात बजे राष्ट्रपति भवन में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को मोदी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया…पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है….

मोदी ने शुक्रवार शाम यहां राष्ट्रपति भवन में मुर्मू से मुलाकात की. राष्ट्रपति मुर्मू ने मोदी को मनोनयन का पत्र सौंपा. भाजपा ने ‘एक्स’ पर मुर्मू और मोदी की तस्वीर के साथ एक पोस्ट में कहा, ”राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने राजग के नेता एवं मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दही खिलाकर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार बनाने का आमंत्रण दिया. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के सभी प्रमुख सहयोगी दल, तेदेपा, जद (यू), शिवसेना और एलजेपी(आर) को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सरकार में प्रतिनिधित्व दिया जाएगा.

इस बार राष्ट्रपति भवन को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है इस दौरान अर्धसैनिक बलों और दिल्ली सशस्त्र पुलिस (डीएपी) के जवानों की पांच कंपनी सहित लगभग 2500 पुलिस कर्मियों को कार्यक्रम स्थल के आसपास तैनात किए जाने की योजना बनाई गई है.

साथ ही गणमान्य व्यक्ति जिन मार्गों का इस्तेमाल करेंगे, उन पर ‘स्नाइपर’ और सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे और नई दिल्ली जिले में अहम स्थानों पर ड्रोन तैनात किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि सुरक्षा घेरा पिछले वर्ष हुए जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान की गई व्यवस्था की तरह ही रहने की संभावना है…

कुल मिलाकर आखिर प्रधानमंत्री के रूप में एक बार फिर पद की शपथ लेने के बाद तीन बार प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तरह दुसरे प्रधानमंत्री बन जाएंगे….

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!