Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #मनोरंजन / लाइफस्टाइल #राज्य #हेल्थ एंड फिटनेस

आइपीएल के 17वें सीजन का बादशाह बना केकेआर….

दो महीने से चल रहे रोमांचक टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का बादशाह केकेआर बना है ,रविवार(26 मई ) को हुए फाइनल मुकाबले में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को आठ विकेट से हरा कर जीत का जश्न मनाया । कोलकाता की टीम को जीत के लिए 114 रनों का मामूली टारगेट मिला था, जिसे उसने 11वें ओवर में हासिल कर लिया. कोलकाता की टीम तीसरी बार आईपीएल चैम्पियन बनी है.आईपीएल के समापन समारोह में विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 करोड़ रुपये मिले, जबकि रनर-अप रही सनराइजर्स हैदराबाद को 12.50 करोड़ रुपये मिले…

बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हैदराबाद टीम कोलकाता के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम रही और 18.3 ओवर्स में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। हैदराबाद टीम के लिए सबसे निराशाजनक बात यह थी कि वो लगातार अंतराल में अपने विकेट खोती रही। हैदराबाद टीम की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने 19 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। पैट कमिंस के अलावा एडन मार्करम ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 ओवर के भीतर ही दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए। टीम की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं हुई थी और सुनील नारायण छह रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि इसके बाद वेंकटेश अय्यर और Rahmanullah Gurbaz ने दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की ओर से 26 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52* रनों की मैच विनिंग पारी खेली। वहीं गुरबाज़ ने 39 रनों का योगदान दिया।

अब आइपीएल के बाद क्रिकेट प्रेमियों को वर्ल्डकप का इंतजार बना हुआ है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!