Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राजस्थान #राज्य

झुंझनु में सामने आया किडनी कांड….

प्रदेश में फर्जी ऑर्गन ट्रांसप्लांट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि झुंझुनूं में भी एक किडनी कांड हो गया , डॉक्टर पर संगीन आरोप लगे है जानकारी में आया है यहां पथरी का ईलाज करवाने गई महिला की एक किडनी खराब बताकर उसकी दूसरी सही किडनी निकालन दी गयी ,

यह मामला झुंझुनूं जिले के नूआं गांव का है जहां 30 वर्षीय महिला ईद बानो को पथरी की शिकायत थी. जिस पर ईलाज करवाने के लिए वह झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर एक छोटे से मकान में सर्जन डॉ. संजय धनखड़ द्वारा संचालित धनखड़ अस्पताल पहुंची. जहां पर चिकित्सक ने उन्हें बताया कि पथरी के कारण उसकी दांईं ओर वाली किडनी खराब हो गई है. जिसे निकालनी पड़ेगी.
जिसके बाद 15 मई को महिला का ऑपरेशन किया गया. डॉ. संजय धनखड़ ने दांईं ओर की किडनी की बजाय बांईं ओर की सही किडनी निकाल दी और ऑपरेशन के बाद मरीज को छुट्टी दे दी.

नूआं गांव आने के दो दिन बाद महिला की तबियत फिर बिगड़ी तो डॉ. संजय धनखड़ को फिर से दिखाया गया. तो उन्होंने जयपुर ले जाने की बात कही ,
जब परिजन ईद बानो को एसएमएस जयपुर लेकर पहुंचे तो सामने आया कि डॉ. संजय धनखड़ ने खराब हो चुकी किडनी की जगह सही किडनी निकाल ली. इसके बाद अब जयपुर के चिकित्सकों के सामने भी कोई चारा नहीं बचा. अब परिवार के लोग वापिस ईद बानो को घर लेकर पहुंच गए है. विवाद सामने आने के बाद डॉ. संजय धनखड़ भी नूआं गांव पहुंचे और परिवार के लोगों को पैसे देने और कहीं पर ईलाज करवाने के लिए पैसे देने का आफर दिया. लेकिन परिवार के लोग मानें नहीं….

मीडिया में आने के बाद पूरे चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा गया , दरअसल अभी प्रदेश में फर्जी ऑर्गन ट्रांसप्लांट का मामला शांत भी नही हुआ कि यह नया किडनी कांड सामने आ गया है । इस मामले में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल तथा एसपी राजर्षि राज वर्मा के निर्देश के बाद सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने पांच चिकित्सकों की टीम बनाकर मामले के जांच के आदेश दे दिए है.

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!