Loading...

Stvnews Online

#ई-पेपर #क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य

दिल्ली :अरविंद केजरीवाल के जेल जाते ही कोर्ट ने सुनाया फैसला

21 दिन की अंतरिम जमानत पर बाहर आये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया है उसके बाद कोर्ट से उन्हें झटका लगा है। दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 5 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब चार जून को अगली सुनवाई होगी ।

केजरीवाल के जेल पहुंचने के बाद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से राउज एवन्यू कोर्ट में ड्यूटी MM संजीव अग्रवाल की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिए पेश किया गया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद केजरीवाल के 2 जून को सरेंडर करने के बाद उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जानी है। ED की तरफ से वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है जिसपर संज्ञान लेने पर 4 जून को सुनवाई होनी है।

दरअसल केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए उच्चतम न्यायालय ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। यह अवधि एक जून को समाप्त हो गई, जिसके बाद उन्होंने तिहाड़ में सरेंडर कर दिया।

सुनवाई के दौरान न तो केजरीवाल ने कोई बात रखी न ही उनके अधिवक्ता की तरफ से कोई पैरवी हुई उसके बाद वीसी के जरिये जज ने पूछा कि केजरीवाल के वकील नही है क्या ,इसका जवाब सुनने के बाद अदालत ने केजरीवाल को
न्यायिक हिरासत में भेज दिया ।

3

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!