Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य

सयोंग अलवर सांसद भूपेंद्र यादव केंद्र में वन मंत्री तो अलवर विधायक संजय शर्मा राजस्थान में वनमंत्री..

अलवर लोकसभा सीट से जीत कर गये भूपेंद्र यादव को मोदी सरकार ने एक बार फिर
मोदी सरकार ने पर्यावरण मंत्रालय दिया है , पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने कहा विकास और पर्यावरण संरक्षण के बीच संतुलन बनाना जारी रखेगी। इस बार जहां केंद्र में वन पर्यावरण मंत्री अलवर लोकसभा से आते है तो वही एक और भी सयोंग बना है राजस्थान में भाजपा सरकार के वन मंत्री संजय शर्मा अलवर शहर से विधायक है । जिससे अब अलवर सरिस्का सहित विभिन्न परियोजनाओं को गति मिलेगी ।

भूपेंद्र यादव ने अपने पिछले कार्यकाल में राज्यसभा सांसद रहते हुए यही मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी , उस दौरान उन्होंने कई उपलब्धियाँ हासिल की थीं. उनमें से एक उपलब्धि यह थी कि 2023 में जर्मनवॉच द्वारा जारी वार्षिक प्रदर्शन सूचकांक में भारत की जलवायु कार्रवाइयों को चौथा सबसे मज़बूत दर्जा दिया गया था, जो पिछले वर्ष से एक स्थान ऊपर था. भारत में चीतों को फिर से लाना, पहचान की गई एकल-उपयोग वाली प्लास्टिक वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाना और भारत में रामसर स्थलों में वृद्धि उनके नेतृत्व में मंत्रालय की अन्य उपलब्धियाँ रही ।

अब अलवर सांसद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और राज्य के वन मंत्री अलवर विधायक संजय शर्मा के पास भी वन मंत्रालय है , अब टाइगर रिजर्व सरिस्का के विकास की उम्मीद ज्यादा बढ़ गयी है , इतना ही नही सरिस्का होकर निकलने वाले नटनी का बारा से थानागाजी थैंक्यू बोर्ड तक एलिवेटेड रोड के प्रस्ताव को मंजूरी तो मिल चुकी है उस काम को गति मिलेगी , साथ ही ऐसा माना जा रहा है अब अलवर के विकास में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!