Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राजस्थान #राज्य

साइबर अपराध के खिलाफ नकेल , 26 बदमाशो को किया गिरफ्तार …

जयपुर रेंज आईजी गुरुवार को अलवर पहुंचे यहां उन्होंने खैरथल , भिवाडी ,अलवर और कोटपूतली के पुलिस अधीक्षकों से अपराधों पर चर्चा की साथ ही उन्होंने बताया जल्द ही रेंज में साइबर वायरस के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा इसी बीच तिजारा पुलिस ने साइबर फ्रॉड के मामले में दो दिन चली बड़ी कार्रवाई में 26 बदमाशों को गिरफ्तार कर 38 मोबाइल बरामद किए हैं. खैरथल तिजारा जिला पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार चौधरी के नेतृत्व में 10 पुलिस की टीम में साइबर फ्रॉड में लिप्त शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में लगी हुई थी.

खैरथल पुलिस ने साइबर फ्रॉड करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 26 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 26 मोबाइल, दो फोर व्हीलर व अन्य उपकरण जब्त किए हैं. खैरथल एसपी मनीष कुमार ने साइबर ठगों को कड़ी चेतावनी दी है या तो अपराध छोड़ दे या गांव छोड़ दे नही तो किसी को बख्शा नही जाएगा ।

इस मामले में पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है , ऑनलाइन ठगी करने वालों से 28 मोबाइल, 7 बाइक व दो फोर व्हीलर जब्त किए हैं. एसपी ने बताया कि संयुक्त टीम ने 29 और 30 मई को करीब 15 गांवों में क्यूआरटी , साइबर सेल और कई थानों की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया ….

गौरतलब है हाल ही में अलवर आये रेंज आईजी अनिल कुमार टांक ने भी साइबर अपराध के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा ।

गौरतलब है अलवर जिले के मेवात से लगते ऐसे अनेको गांव है जहां विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मेव मुस्लिम परिवारों के युवाओं की एक फ़ौज साइबर अपराधों में लगी हुई है जहां आये दिन दिनभर नए नए लोगो को फंसाकर ऑनलाइन ठगी की जा रही है ।

1

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!