Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #राज्य

बेबी केयर सेंटर में 7 बच्चे जिंदा जल गए , सिस्टम पर कई सवाल…

अहमदाबाद के राजकोट में गेम जोन के अग्निकांड में 12 बच्चो सहित 28 लोग जिंदा जल गए वही देश की राजधानी दिल्‍ली के विवेक विहार में एक बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लगने से 7 किलकारियां हमेशा के लिए खामोश हो गईं इन हादसों ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है । दिल्ली में एक बेबी केयर सेंटर में अचानक लगी आग से 7 बच्चे जिंदा जल गए , दिल्‍ली फायर डिपार्टमेंट और स्‍थानीय लोग हॉस्पिटल से 12 नवजातों को रेस्‍क्‍यू करने में कामयाब रहे, लेकिन उनमें से 7 ने दुनिया को देखने से पहले ही इस संसार को अलविदा कह दिया.सवाल उठता है कि इसका जिम्‍मेदार कौन है? इस भीषण अग्निकांड के बाद नवजात के परिजनों के साथ ही स्‍थानीय प्रशासन भी सकते में है.

पूर्वी दिल्‍ली के विवेक विहार में स्थित बेबी केयर अस्‍पताल में शनिवार देर रात 11:32 बजे लगी थी और जिसमे सात बच्चो की मौत से हड़कंप मच गया , इस दौरान अन्य 12 बच्चो को बचा लिया गया , बताया जा रहा है तकरीबन 50 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया था.

शुरुआती जानकारी के अनुसार, अस्‍पताल में आग लगने की वजहों का अभी तक पता नहीं चल सका है. शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी या फिर इसके पीछे कोई और वजह है. फायर डिपार्टमेंट और फॉरेंसिक टीम की छानबीन के बाद ही असली वजहों का पता चल सकेगा , लेकिन जिन बच्चो ने अभी दुनियां में कदम ही रखा कि उन्हें हमेशा हमेशा के लिए काल की नींद में सुला देने में आखिर जिम्मेदार कौन है , किसकी लापरवाही रही यह अभी जांच का विषय है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!