Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा का दूसरा चरण हुआ शुरू , 16 फरवरी की होगा समापन…

अलवर

विकसित भारत संकल्प यात्रा का दूसरा चरण हुआ शुरू , 16 फरवरी की होगा समापन

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत दूसरे चरण में लगाए गए शिविरों का समापन गुरुवार को कंपनी बाग में किया गया। 6 फरवरी से शुरू हुए दूसरे चरण में कुल 14 शिविर लगाए गए।
कंपनी बाग में आयोजित शिविर में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता बीजेपी पूजा कपिल ने उपस्थित लोगों को वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों को शिविर के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा वाहन का स्वागत भी किया।
उन्होंने बताया कि भारत शीघ्र ही विश्व में तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है और वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प निश्चित रूप से पूरा होगा। उन्होंने कहा कि शिविर का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को लाभ पहुंचाना है।
वही, नगर निगम आयुक्त मनीष कुमार फौजदार ने बताया कि दूसरे चरण के दौरान लगे शिविरों में लगभग 10 हजार लोगों ने संकल्प पत्रों पर हस्ताक्षर किए और करीब 200 लाभार्थियों ने अपनी सफलता की कहानी साझा की उन्होंने कहा कि शिविर में करीब 26 हजार लोगों ने भाग लिया।
शिविर के दौरान चिकित्सा विभाग और श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं सहित पीएम स्वनिधि योजना, पीएम उज्जवला योजना आदि के संबंध में आमजन को जानकारी दी गई। इस दौरान अनेक लोगों ने विभिन्न योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कराए।

संकल्प यात्रा के दूसरे चरण के दौरान आखिरी दिन गुरुवार को तिजारा फाटक अंडरपास के समीप और कंपनी बाग के भीतर शिविर आयोजित किए गए।
तिजारा फाटक अंडरपास के समीप आयोजित शिविर का उद्घाटन नगर निगम महापौर घनश्याम गुर्जर और पार्षद दुलीचंद सेन, अविनाश खंडेलवाल, रमाकांत यादव सहित भाजपा पदाधिकारियों ने किया।
वही, कंपनी बाग में आयोजित शिविर के दौरान नगर निगम आयुक्त मनीष कुमार फौजदार ने विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।
शिविर के दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें विजेताओं को शर्ट और टोपी वितरित की गई। 16 फ़रवरी को समापन होगा…

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!