Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

नोएडा में रियल एस्टेट सेक्टर में आने वाला है बड़ा बूम, इन 7000 होम बायर्स की चांदी ही चांदी

Noida Property News : दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले हजारों लोगों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. योगी सरकार के निर्देश पर नोएडा प्राधिकरण 7000 लोगों को फ्लैट का मालिकाना हक देने जा रही है. नोएडा के 57 में से 9 प्रोजेक्ट के बिल्डरों ने इसके लिए नोएडा प्राधिकरण में पैसे भी जमा कर दिए हैं. अब इन फ्लैटों की रजिस्ट्री एक मार्च से शुरू होने जा रही है. बता दें कि नोएडा प्राधिकरण आने वाले दिनों में हर सेक्टर में चौपाल लगा कर इन फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू कराएगा. नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि 37 बिल्डरों ने बकाया रकम में से 25 प्रतिशत धनराशि जमा कराने की सहमति दे दी है.

बता दें कि हाल ही अमिताभकांत समिति के प्रस्तावों को योगी कैबिनेट से मंजूरी मिली है. इसके बाद से ही नोएडा प्राधिकरण और बिल्डरों के बीच लगातार बैठकें हो रही हैं. अमिताभकांत समिति ने 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2022 तक के काल को कोविड काल मानते हुए बिल्डरों को जीरो पीरियड का लाभ दिया है. समिति के प्रस्ताव को अब तक 37 बिल्डरों ने मंजूरी दे दी है. इनमें से 7 बिल्डरों ने 25 प्रतिशत के हिसाब से 30 करोड़ रुपये जमा भी करा दिए हैं.

Noida property news , Noida Authority news , ownership rights in noida , 7 thousand flats registration process , property news in noida , noida boom in property market , real estate sector , delhi ncr Property News , Holi news , नोएडा में 7 हजार फ्लैट का रजिस्ट्री , होली से पहले खुशखबरी , नोएडा रियल एस्टेट सेक्टर , प्रॉपर्टी मार्केट में बूम नोएडा , फ्लैट मालिकों को मिलेगा मालिकाना हक

Noida Property News: नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि अभी तक तकरीबन 20 बिल्डरों ने सहमति नहीं दी है.

फ्लैट मालिकों को मिलेगा अब मालिकाना हक
हालांकि, नोएडा प्राधिकरण ने कहा है कि अभी तक तकरीबन 20 बिल्डरों ने सहमति नहीं दी है. प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो कुल 57 परियोजनाएं हैं, जिनका किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. इसके बावजूद इन बिल्डरों ने तकरीबन 8000 करोड़ रुपये नोएडा प्राधिकरण को नहीं दिए हैं. 37 बिल्डरों ने सहमति दिया है लेकिन, अभी भी 20 बिल्डरों की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. इन 20 बिल्डरों से नोएडा प्राधिकरण लगातार संपर्क में है.

इन बिल्डरों के फ्लैट्स की होगी रजिस्ट्री
आपको बता दें कि जिन 7 बिल्डरों ने 30 करोड़ रुपये प्राधिकरण को दिए हैं, उन बिल्डरों के 9 प्रोजेक्ट्स की रजिस्ट्री शुरू होने जा रही है. आईआईटीएमल निम्बस हाइड पार्क, प्रतीक फैडोरा, एपैक्स एथिना, गुलशन होम्स, एक्सप्रेस बिल्डर, एम्स प्रमोटर लिमिटेड, डिवाइन मैडोज, कैपिटल इंफ्रा और होल्डर होम्स के फ्लैट मालिक अब एक मार्च से अपने मकानों का रजिस्ट्री करा सकेंगे.

Noida property news , Noida Authority news , ownership rights in noida , 7 thousand flats registration process ,  property news in noida , noida boom in property market , real estate sector ,  delhi ncr Property News , Holi news , नोएडा में 7 हजार फ्लैट का रजिस्ट्री  , होली से पहले खुशखबरी  , नोएडा रियल एस्टेट सेक्टर , प्रॉपर्टी मार्केट में बूम नोएडा , फ्लैट मालिकों को मिलेगा मालिकाना हक

Noida Property News: नोएडा प्राधिकरण के इस फैसले के बाद यहां फ्लैट खरीदारों की संख्या बढ़ने लगेगी. 

ये भी पढ़ें: आम्रपाली : 16 हजार फ्लैट बनकर तैयार, अचानक गायब हो गए 10000 खरीदार… खोजे भी नहीं मिल रहे, NBCC हतप्रभ

कुलमिलाकर नोएडा में कई सालों से अटकी रजिस्ट्रियां एक बार फिर से शुरू होने जा रही है. इससे मकान मालिकों, बिल्डरों और नोएडा प्राधिकरण तीनों का फायदा होगा. इससे नोएडा में फ्लैट खरीदारों की संख्या बढ़ने लगेगी. साथ ही हजारों लोगों को अपना आशियाना मिल जाएगा. इससे दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट सेक्टर में भी सुधार देखने को मिलेंगे.

Tags: Multi-storeyed flats, Noida news, Own flat, Property, Real estate market

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!