Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

नाग अश्विन का खुलासा, महाभारत से है Kalki 2898 AD का कनेक्शन, 600 करोड़ फिल्म को लेकर सामने आई दिलचस्प बातें

नई दिल्लीः प्रभास कई सालों ने लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होते जा रहे थे लेकिन 2023 के आखिरी माह में उनकी किस्मत चमकी और फिर सालार के जरिए दर्शकों को इंप्रेस किया. अब उनकी आने वाली फिल्म Kalki 2898 AD का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जिसके हर एक अपडेट पर सभी की पैनी नजरें बनी हुई हैं. नाग अश्विन निर्देशित मोस्ट अवेटेड फिल्म Kalki 2898 AD तभी से लगातार सुर्खियों में है जब इसकी शुरुआत वर्किंग टाइटल प्रोजेक्ट के के तहत घोषित की गई थी. फिल्म की स्टार कास्ट शानदार है जिसमें प्रभास के अलावा अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी भी शामिल हैं. इसी बीच फिल्म को लेकर नया अपडेट आया है और इसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें सामने आई हैं.

नाग अश्विन ने कल्कि के बारे में किए दिलचस्प खुलासे
अब, अश्विन ने खुद एपिक साइंस-फिक्शन फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं, जिसमें वादा किया गया है कि कल्कि 2898 ईस्वी (Kalki 2898 AD) एक असाधारण दृश्य तमाशा (extraordinary visual spectacle) होगा. हाल ही में गुड़गांव में सिनेप्स 2024 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अश्विन ने कहा, ‘मैं बस यही चाहता हूं कि इस फिल्म को बनाने में हमारी मदद करने के लिए और ज्यादा तकनीक होती, जैसे तीन-चार साल पहले जब हम प्रीप्रोडक्शन में थे. हम इस नई दुनिया का निर्माण कर रहे हैं जैसे… मैं अभी स्क्रीन पर इस तस्वीर को देख रहा हूं, और ये सभी अलग-अलग दुनिया जिन्हें हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं, हम कई अलग-अलग अवधारणा कलाकारों के साथ काम करते हैं.’

महाभारत काल में शुरू होगी फिल्म
नाग अश्विन का कहना है कि कल्कि 2898 एडी बनाते समय उन्हें लगा कि वो ‘इंजीनियरिंग कर रहे हैं, फिल्म निर्माण नहीं’, उन्होंने फिल्म के टाइटल की प्रासंगिकता (relevance) का खुलासा किया है. फिल्म में दर्शाई गई घटनाओं की समयरेखा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारी फिल्म महाभारत में शुरू होती है और 2898 में समाप्त होती है. यह फिल्म का टाइटल है, इसे कल्कि 2898 ईस्वी कहा जाता है. यह 6,000 वर्ष की दूरी और समय तक फैला हुआ है. इसलिए ऐसी दुनिया बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो यहां मौजूद है, कल्पना करें कि यह कैसा हो सकता है, फिर भी इसे भारतीय बनाए रखें और इसे ब्लेड रनर जैसा न बनाएं. पिछले महीने, IIT बॉम्बे के टेक फेस्ट ’23 में भाग लेने के दौरान, निर्देशक से कल्कि में एक इंटरप्लेनेटरी स्टोरीलाइन की संभावना के बारे में पूछा गया था. हालांकि, नाग अश्विन ने जोरदार ढंग से स्पष्ट किया कि पूरी फिल्म कल्कि की स्टोरीलाइन पूरी तरह से पृथ्वी पर सामने आती है.

कल्कि के पीछे का सार
वहीं जब उनसे फिल्म के सेंट्रल करैक्टर और हिंदू भगवान विष्णु के 10वें और अंतिम अवतार माने जाने वाले कल्कि का नाम रखने के पीछे के कारण के बारे में पूछा गया, तो अश्विन ने कहा कि वो इसके साथ गए क्योंकि यह एक शक्तिशाली नाम है. यह हमारे वर्तमान और अतीत से जुड़ी हुई चीज है. कहानी यही है. उन्होंने आगे कहा, हिंदू धर्मग्रंथों में, कल्कि की कल्पना कलियुग को समाप्त करने वाली इमेज के रूप में की गई है, जो वैष्णव ब्रह्मांड विज्ञान (Vaishnava cosmology) में अस्तित्व की 4 स्टेजों के चार चरणों में से एक है. एक डायस्टोपियन साइंस-फाई कहानी में पौराणिक कथाओं के एकीकरण पर प्रकाश डालते हुए अश्विन ने इस प्रक्रिया को दिलचस्प और मनोरंजक बताते हुए अपनी एक्साइटमेंट को बयां किया. वैजयंती मूवीज के बैनर तले बन फिल्म को 600 से 700 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. ये फिल्म 9 मई 2024 को रिलीज होगी लेकिन पिछले वीक खबर थी कि इसकी तय डेट में बदलाव हो सकता है. फिल्म में प्रभास भगवान विष्णु के 10वें अवतार के किरदार में नजर आएंगे.

Tags: Actor Prabhas, Deepika padukone, South cinema, South cinema News

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!