Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

जेरोधा ने Kite पर दिया नया फीचर, शेयर खरीदने के लिए संख्या नहीं… लिख दीजिए अमांउट, झट से हो जाएगा ट्रेड

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े डिस्काउंट ब्रोकर जेरोधा ने अपने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म काइट (Kite) पर एक नया फीचर दिया है. इस फीचर से शेयर खरीदना पहले के मुकाबले आसान हो गया है. आसान ऐसे कि आपको अब जितने रुपये के शेयर खरीदने हैं, उतने रुपये ही लिखने होंगे और शेयरों की संख्या लिखने की जरूरत नहीं होगी. लोगों को अब शेयर के भाव के हिसाब से कैलकुलेशन करने का झंझट नहीं रहेगा.

जेरोधा ने एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी कि उसने अपने यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू कर दी है. ट्वीट में लिखा, “हम नई क्विक ऑर्डर विंडो (Quick-Order window) लेकर आए हैं. यहां आपको केवल एक चीज भरनी होगी, जोकि है शेयरों की संख्या या फिर वो अमाउंट, जिनता कि आप निवेश करना चाहते हैं. आप दोनों में से कोई भी तरीका अपना सकते हैं और 2 क्लिक में आपका काम हो जाएगा.”

उदाहरण के लिए, यदि आपको 10,000 रुपये के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के शेयर खरीदने हैं तो आपको भाव और शेयरों की संख्या कैलकुलेट करने की जरूरत नहीं है. आपको केवल अमाउंट लिखना होगा- 10,000 रुपये. इसके बाद ऑर्डर पर क्लिक करते ही शेयरों की खरीदारी हो जाएगी.

बड़ी वॉल्यूम में भी ट्रेडिंग हुई आसान
एनएफओ (NFO) और बीएफओ (BFO) सेग्मेंट के लिए, आप क्वांटिटी (Quantity) और लॉट्स (Lots) के बीच टॉगल कर सकते हैं. यदि आप बड़ी वॉल्यूम के साथ ट्रेड करना चाहते हैं तो आपको क्वांटिटी की कैलकुलेशन नहीं करनी होगी. बता दें कि यह फीचर अभी मोबाइल ऐप पर नहीं आया है. अभी तक इसका इस्तेमाल काइट वेबसाइट (Kite Web) पर ही किया जा सकता है. कंपनी इसे जल्दी ही काइट ऐप में भी लाएगी.

Tags: Business news, Business news in hindi, Investment, Investment tips, Share market, Stock market, Stocks

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!