Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य

राजस्थान में कोंन जीता कोंन हारा , जयपुर ग्रामीण पर मतगणना पर हुआ विवाद…

लोकसभा चुनावों के परिणाम सामने आ चुके है इसमे राजस्थान की 25 सीटों में 14 पर भाजपा ,8 पर कोंग्रेस और 3 पर कोंग्रेस समर्थित गठबंधन ने जीत हासिल की है , वही जयपुर ग्रामीण सीट पर दोबारा मतगणना की मांग की जा रही है ,यहां भाजपा के राव राजेंद्र सिंह करीब 1615 मतों से चुनाव जीत गए हैं। लेकिन, नतीजों को यहां विवाद हो गया है । कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा ने पोस्टल बैलेट के मतों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है, साथ ही दोबारा काउंटिंग की मांग की है । अनिल चोपड़ा रिटर्निंग ऑफिसर के कमरे में धरने पर बैठ गए । गड़बड़ी की सूचना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और शाहपुरा विधायक मनीष यादव कॉमर्स कॉलेज पहुंचे थे। सचिन पायलट और प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ने एक्स पर पोस्ट कर दोबारा काउंटिंग की मांग की है।

आपको बताते है राजस्थान में भाजपा के प्रत्याशी कोंन कोंन है जिनके सर पर जीत का ताज सजा है , अजमेर से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने जीत हासिल की है वही जयपुर शहर से भाजपा की मंजू शर्मा विजयी रही ,उधर उदयपुर से भाजपा के मन्नालाल रावत जीते है ,पाली से भाजपा के पीपी चौधरी ने जीत हासिल की ,

जालौर लोकसभा सीट से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव हार गए हैं। भाजपा के लुंबाराम ने यहां जीत दर्ज की है। झालावाड़ लोकसभा सीट से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे और भाजपा प्रत्यशी दुष्यंत सिंह चुनाव जीत गए हैं।

राजसमंद लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी महिमा कुमारी ने जीत दर्ज की है और जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक बार फिर चुनाव जीत लिया है, शेखावत लगातार तीसरी बार चुनाव जीते हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतयाशी करण सिंह को मात दी है।

धौलपुर करौली सीट से कांग्रेस के भजनलाल जाटव जीते है इन्होंने भाजपा की इंदु देवी जाटव को हराया है , दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा ने जीत हासिल की है ,

भरतपुर से भी कांग्रेस की संजना जाटव जीती है संजना हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कठूमर से चुनांव लड़ी थी तब वह चुनांव हार गई थी , अलवर जिले की कठूमर विधानसभा लोकसभा क्षेत्र भरतपुर में आती है , इसलिए कोंग्रेस ने यहां से संजना जाटव को एक बार फिर मौका दिया और वह भरतपपुर की सांसद बनी है ।

बाड़मेर-जैसलमेर से कांग्रेस के उम्मेदराम बेनीवाल ने जीत दर्ज की है। वही सीकर लोकसभा सीट से इंडि गठबंधन के प्रत्याशी कामरेड अमराराम ने जीत दर्ज की है।यहां से भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती चुनांव हार गए है ।

झुंझुनू से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने जीत दर्ज की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह पार्टी के आम कार्यकर्ताओं की जीत है। विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़कर हमने जीत हासिल की है, यह जनता की जीत है। एक बार फिर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने नागौर सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा को हरा दिया है।

वही भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों की बात करे तो गजेंद्र सिंह शेखावत ,ओम बिरला , अर्जुन मेघवाल ,भूपेंद्र यादव चुनांव जीत गए है लेकिन कैलश चौधरी चुनांव हार गए है ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!