Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़ #देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राजस्थान #राज्य

बदलापुर में स्कूल में नर्सरी की बच्चियों से यौन उत्पीडन…

आज क्राइम शो में हम बात कर रहे है मुंबई के बदलापुर की जहां एक स्कूल में नर्सरी की छात्राओं से स्कूल के ही कर्मचारी द्वारा यौन उत्पीडन किया गया , इस मामले का खुलासा होते ही पूरे जिले में बड़ा हंगामा खड़ा हो गया , स्वाभाविक है आक्रोश होना आज हमारे अपराध इंडिया चैनल के क्राइम शो में बात करेंगे आखिर इस देश में हो क्या रहा है , जहां छोटी छोटी बच्चियों को भी हवस का शिकार बनाया जा रहा है हाल ही में जोधपुर में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई जब एक युवक चार साल की बच्ची को सोते हुए को उठा कर ले गया और उससे दुष्कर्म किया , इस तरह की घटनाएं रोजाना सामने आने लगी है , आखिर बच्चियां कहा सुरक्षित है अभिभावकों के लिए यह बड़ी चिंता है ,अभी आज की जो कहानी है वह भी इसी तरह की है जहां एक स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली बच्चियों के साथ यौन उत्पीडन किया जा रहा था । इस घटना को जानते है विस्तार से…

नमस्कार आदाब ससरियाकाल उम्मीद है आप सकुशल होंगे आज क्राइम शो की शुरुआत करेंगे महाराष्ट्र के बदलापुर के उस स्कूल से जहां स्कूल में तीन ,साल चार साल की उम्र की नर्सरी में पढ़ने वाली बच्चियों से यौन उत्पीडन किया गया , बच्चियां उसे दादा पुकारती थी क्युकी यह उस क्षेत्र की एक शैली है बड़ो को दादा के नाम से संबोधित किया जाता है लेकिन यह दादा जो स्कूल में सहायक कर्मी है जिसका नाम अक्षय शिंदे है वह उन मासूम बच्चियों के साथ बदनियती के साथ रोजाना छेड़ छाड़ करता था उन बच्चियों के गुप्तांगों से लेकर कपड़े उतारने तक की हरकते करता था , आखिर डरी सहमी बच्चियों ने एक दिन स्कूल जाने से इंकार कर दिया , जब माता पिता ने उनसे स्कूल न जाने का कारण पूछा तो उन्होंने सारी दास्तान बताई तो परिजनों के होश उड़ गए , जिसके बाद परिजनों के साथ भारी भीड़ स्कूल पहुंची और प्रदर्शन किया साथ ही पांच घंटे तक रेलवे ट्रेक पर भी आक्रोशित भीड़ ने हंगामा किया ।
इस मामले में बदलापुर में मंगलवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ जिसमे हजारों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पढ़ा , प्रशासन ने बुधवार को शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं गई , प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 72 लोगों को गिरफ्तार किया गया ।

ठाणे के बदलापुर के नामी सरकारी स्कूल में महज तीन और चार साल की दो बच्चियों के यौन शोषण मामले में आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है.आरोपी अक्षय शिंदे की शादी को लेकर भी चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है.
रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय शिंदे ने तीन शादियां की हैं, लेकिन उनमें से कोई भी पत्नी अक्षय के साथ नहीं रहती.
आरोपी इन दोनों बच्चियों को स्कूल में लघुशंका के लिए ले गया था और तभी उसने इनके साथ ये घिनौनी हरकत की थी , दो दिन बाद , एक लड़की ने अपने माता-पिता को बताया कि उसके साथ कुछ गलत हुआ. अभिभावक तुरंत स्कूल प्रशासन के पास भागे आए. स्कूल से घटना के बारे में पूछताछ की गई. लेकिन स्कूल प्रशासन ने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल का सीसीटीवी पिछले 15 दिनों से बंद है. वही मेडिकल जांच रिपोर्ट से साबित हो गया कि बच्ची का यौन उत्पीड़न हुआ था. 17 अगस्त को, माता-पिता घटना की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस स्टेशन गए, लेकिन यहां भी उन्हें हमारे सिस्टम की संवेदनहीनता और उदासीनता का सामना करना पड़ा. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शुभदा शितोले बदलापुर पूर्व पुलिस स्टेशन में ड्यूटी पर थीं. दोपहर 12 बजे अभिभावक शिकायत दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन शुभदा शितोले ने इनको अपने बच्चों के साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए साढ़े बारह घंटे तक इंतजार कराया. रात 12:30 बजे मामला दर्ज किया गया, जिसके बाद आरोपी अक्षय शिंदे को गिरफ्तार कर लिया गया. केस दर्ज करने में देरी के मामले में शुभदा शितोले को उनके पद से हटा दिया गया है.

बंबई HC ने बदलापुर में यौन उत्पीड़न के मामले का स्वतः संज्ञान लिया आरोपी अक्षय शिंदे को 17 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसने स्कूल के शौचालय में बच्चियों का कथित यौन उत्पीड़न किया था। एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को उसकी पुलिस हिरासत की अवधि 26 अगस्त तक बढ़ा दी। सरकार ने बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की जांच के लिए वरिष्ठ IPS अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (SIT) के गठन का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की त्वरित सुनवाई की जाएगी तथा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया , आगे की जांच चल रही है लेकिन सवाल है क्या पेरेंट्स अपनी बच्चियों को पढ़ने के लिए स्कूल भी नही भेंजे , आज माता पिता इतना डरे हुए है की लडकिया बस में जाए तो खतरा , स्कूल जाते तो डर बना रहता है , अरे जब अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या जैसी वारदात होगी तो अभिभावकों का डर भी स्वाभाविक है । खैर इस कहानी में इतना ही आप जागरूक रहे बच्चो को भी जागरूक बनाए क्योंकि जमाना खराब है साहब

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!