Loading...

Stvnews Online

#देश-दुनिया #पॉलिटिक्स #राज्य

मोदी बने तीसरी बार प्रधानमंत्री ….

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह किया गया , इस दौरान मोदी के साथ एनडीए के नए सहयोगी दलों से जुड़े 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली । मोदी की टीम में शामिल इस मंत्रिमंडल में 30 कैबिनेट मंत्री ,5 स्वतंत्र प्रभार और 36 राज्यमंत्री बनाये गए है ।

मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद पर सभी की नजरें थी शपथ ग्रहण समारोह में अलवर सीट से सांसद चुने गए भूपेंद्र यादव ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. उन्‍होंंने 7 साल की उम्र में ही आरएसएस ज्‍वॉइन कर ली थी और पिछली सरकार में श्रम और पर्यावरण मंत्री थे. वह पहली बार सांसद चुने गए हैं. राजस्थान से 14 सांसदों में उनके बाद जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी कैबिनेट मंत्रीपद की शपथ ली. जोधपुर से लगातार तीसरी बार उन्‍होंने चुनाव जीता और मोदी सरकार में जलशक्ति मंत्री का पद संभाला. वह युवाओं और किसानों में लोकप्रिय हैं और बीजेपी के किसान मोर्चा के पदाधिकारी हैं. उनके बाद बीकानेर से बीजेपी सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) पद की शपथ ली. 2009 से वह लगातार इस सीट से सांसद हैं. उन्‍होंने कानून राज्‍यमंत्री का पदभार संभाला और सर्वेश्रेष्‍ठ सांसद का अवॉर्ड भी उन्‍हें मिल चुका है. इसके अलावा अजमेर से दूसरी बार सांसद भगीरथ चौधरी ने भी राज्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली. किशनगढ़ से दो बार विधायक रहे हैं.

इस आयोजन में देश की जानी मानी हस्तियों में मुकेश अम्बानी , फ़िल्म स्टार शाहरुख खान ,अक्षय कुमार , अनुपम खेर ,कैलाश खेर भी शामिल रहे वही कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी आमंत्रित थे ।

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!