Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

Lok Sabha Election: बीजेपी कल जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट! अहम बैठक में लगेगी अंतिम मुहर

नई दिल्ली. भाजपा की आज को केन्द्रीय चुनाव समीति की अहम बैठक हो रही है. सूत्रों के मुताबिक करीब 100 उम्मीदवारों के नाम पर इस बैठक में अंतिम मुहर लगने वाली है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समीति की ये पहली बैठक है. शाम 6 बजे से बीजेपी मुख्यालय में होनेवाली इस बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत केन्द्रीय चुनाव समीति के अन्य सदस्य मौजूद हैं. बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची में ज्यादातर वो सीटें होंगी जिनमें भाजपा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में हार गई थी. इसमें उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पंजाब, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, महाराष्ट्र की हारी हुई सीटें शामिल हैं. भाजपा ने ऐसी करीब 160 सीटे पहले से ही चुन कर रखी हैं. जिनमें या तो भाजपा जीत नहीं पाई थी या फिर बहुत कम वोटों से चुनाव जीती थी. इसलिए भाजपा करीब 1 साल पहले ही कलस्टर प्रभारी तैनात कर उनमें काम कर रही है. उन्हीं सीटो में से करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन का काम हो चुका है.

इससे पहले बीजेपी की सभी राज्यों के कोर कमेटी की बैठक पिछले एक हफ्ते के दौरान हो चुकी है. इस बैठक में संबधित प्रदेशों से जुड़े सारे पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. जिसमें चुनाव से संबंधित अहम चर्चा की गई.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, BJP, Jp nadda, PM Modi

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!