Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

Jamtara Train Accident: चेन पुल‍िंग या ट्रेन में आग, आख‍िर जामताड़ा में कैसे हो गई इतना बड़ा हादसा, और हो गई 12 लोगों की मौत

झारखंड के जामताड़ा से एक दर्दनाक रेल हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. हालांक‍ि शुरुआत में इस हादसे में 10 से ज्‍यादा लोगों की मरने की प्रारंभ‍िक खबर सामने आई थी. यह हादसा जामताड़ा- कर्माटाड रेल मार्ग पर कलाझारिया के पास हुआ है.

पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया है क‍ि ट्रेन से कम से कम 2 किमी दूर ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गए. 12254 विद्यासागर कासितार से गुजर रही थी. आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है. फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है. मृतक यात्री नहीं, ट्रैक पर चल रहे थे. मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय JAG समिति का गठन किया गया है.

यह हादसा हुआ कैसे ज‍िसमें 2 लोगों की जान चली गई. पहले बताया गया था क‍ि डाउन लाइन में बंगलुरू- यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी. इसी बीच लाइन के किनारे डाले गए गिट्टी का डस्ट उड़ रहा था, लेकिन डस्ट को देखकर ट्रेन के चालक को अंदेशा हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और ट्रेन से धुंआ निकल रहा है. इस कारण ट्रेन के चालक ने ट्रेन को रोक द‍िया. ट्रेन के रुकते ही यात्री भी ट्रेन से उतर गई इसी बीच अप में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से यात्रियों की मौत हो गई है.

वहीं रेलवे की तरफ से यह जानकारी आ रही है कि चेन पुल‍िंग के की वजह से से ट्रेन को रोका गया. ट्रेन के रुकते ही लोग उतर गए और कुछ लोग ट्रैक पार कर रहे थे. इतने में सामने वाली ट्रेन से टकरा गए.

Tags: Jharkhand news, Train accident

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!