Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

In Samastipur Bihar 100 people fell ill after eating Prasad of Lord Satyanarayan – News18 हिंदी

अमित कुमार/समस्तीपुर. समस्तीपुर में सत्यनारायण भगवान का प्रसाद खाकर 100 से अधिक लोग बीमार पड़ गए. मामला जिले के बोचहा गांव का है. जहां सत्यनारायण भगवान की पूजा के बाद प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग अचानक बीमार हो गए हैं. पूजा के बाद लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया था. जिसको खाते ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. देखते ही देखते ग्रामीणों की तबीयत खराब होने लगी. सबको आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉ.आनंद प्रकाश ने जानकारी देते हुए कहा प्रथम दृश्य में यह मामला फूड प्वाइजनिंग का लगता है लेकिन जांच जारी है. सभी का इलाज जारी है. कई लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीण ने बताया कि संजीव पासवान नामक व्यक्ति के घर शनिवार को सत्यनारायण भगवान का पूजा का आयोजन किया गया था. पूजा के बाद जिस किसी ने भी प्रसाद खाया वह सब बीमार होने लगे. शनिवार को ही प्रसाद खाने के 1 घंटे बाद से ही लोग बीमार होने लगे. धीरे-धीरे सोमवार तक यह संख्या तीन दर्जन से अधिक पहुंच गई है. वहीं, बीमारी के लक्षण की बात करें तो पेट दर्द, उल्टी, बुखार, सिर दर्द इत्यादि लक्षण है. बीमार होने के बाद स्थानीय लोग ग्रामीण चिकित्सक का सहयोग ले रहे थे. धीरे-धीरे इसकी संख्या बढ़ाने के बाद लोगों के अंदर अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

यह भी पढ़ें- गुरु को जगाने के लिए ली समाधि, शिष्या आराध्या के साथ हुआ चमत्कार, 40 दिन में मिली नई जिंदगी

धीरे-धीरे बढ़ने लगी मरीजों की संख्या
लोग आनन फ़ानन में मोहिउद्दीननगर सीएचसी पहुंचे. इतनी ज्यादा संख्या में मरीज पहुंचे कि अस्पताल में बेड कम पड़ गए. इसके बाद डॉक्टरों ने उसे पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया है. जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है. मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इलाज में जुट गई. बोचहा गांव के रहने वाली रेनू देवी ने बताया कि पूजा के प्रसाद के खाते ही एक-दो लोगों को एक-दो घंटे बाद से ही पेट में दर्द और उल्टी शुरू हो गई. यह सब देख तुरंत ग्रामीण चिकित्सक को बुलाकर दिखाया गया. लेकिन स्थिति बिगड़ देख सभी को अनुमंडलीय अस्पताल और सदर अस्पताल ले जाया गया है. जहां सभी का इलाज जारी है.

सावधान होकर खाएं
इस घटना पर पटोरी अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि हम लोग प्रसाद को अमृत समझ कर खाते हैं. लेकिन इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है. इसको लेकर जांच पड़ताल जारी है. जब तक मामला स्पष्ट नहीं हो जाता है तब तक कुछ कहना जल्दबाजी होगा. हम लोगों के ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरत है. जांच के बाद ही वजह सामने आ पाएगी.

Tags: Bihar News, Crime News, Local18, Samastipur news

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!