Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

Divorce Case: ऑफ‍िस से जैसे ही घर लौटता हूं… पति ने कोर्ट में तलाक की दी ऐसी दलील, वकील से लेकर जज तक हंसने लगे…

सौविक रॉय

सैथिया: रोजाना तलाक के कई केस अदालत के सामने आते हैं लेक‍िन पश्‍च‍िम बंगाल में तलाक की जो वजह सामने आई है वह बहुत ही हैरान करने वाली है. घर में खाना नहीं बनता, फ्रिज में रोज सब्जियां बर्बाद हो जाती हैं. जी हां, यही है सैथिया दंपत्ति के तलाक मामले की यह वजह है! ज‍िस भी शख्‍स ने तलाक की यह वजह सुनी वह हैरान रह गया लेकिन इस दंपत्‍ति ने कोर्ट में जो याच‍िका दाख‍िल की है उसमें तलाक की वजह यही बताई है.

आमतौर पर पति पत्नी के खिलाफ या पत्नी पति के खिलाफ मामला दर्ज कराती है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई जोड़ा फ्रिज में सब्जियां खराब होने की वजह से एक-दूसरे से तलाक लेना चाह रहा हो? जब कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रही थी तो सिउरी कोर्ट परिसर में सभी वकील हंसने लगे, क्योंकि उन्हें अपने जीवन में कभी सब्जी खराब होने के कारण अलग होने का केस नहीं मिला था.

पहली बार में ज‍िसने सुना उसका लगा क‍ि यह तलाक का केस क‍िया ‘पागल आदमी’ ने दाख‍िल क‍िया होगा, हालांकि, ऐसा नहीं है, वह एक सरकारी कर्मचारी है, जो स्वास्थ्य विभाग, रामपुरहाट, बीरभूम में कार्यरत है. पत‍ि की दलील थी क‍ि मौजूदा समय में जब सब्जियों के दाम इतने ज्यादा हैं कि एक बार इन सब्जियों को फ्रिज के अंदर रख दिया जाए तो ये बाहर निकलने का नाम ही नहीं लेती हैं. स्वाभाविक रूप से सब्जियां अंदर ही अंदर खराब होने लगती हैं. कई बार सब्जियां पक भी जाएं तो उन्हें खाना मुश्किल हो जाता है. पति का दावा है क‍ि ऐसी पत्नी के साथ रहना संभव नहीं है.

हालांकि, इस संबंध में पत्नी की दलील है क‍ि वह खाना बनाएगी भी तो किसे खिलाएगी? घर में लोगों को पका हुआ खाना खाना जरूरी है. परिवार में सिर्फ 3 सदस्य हैं, एक छोटे परिवार के लिए कितना खाना बन सकता है? इसलिए सब्जियों को फ्रिज में रखना पड़ता है और इस तरह सब्जियां खराब हो जाती हैं.

यह जोड़ा बीरभूम के सैथिया कॉलेज रोड में रहता है. उनकी कहानी सुनकर उनके वकील भी अपनी हंसी नहीं रोक सके. सूत्रों के मुताबिक, हालांकि बाद में दोनों पक्षों के वकीलों ने मिल-बैठकर मामले को सुलझाने की कोशिश की. हालांकि, इस बात पर कुछ संदेह है कि समस्या का समाधान कितनी जल्दी होगा. क्योंकि बाद में पत्नी द्वारा की गई शिकायत काफी अहम है. उन्होंने कहा कि उनके पति पिछले तीन महीने से परिवार चलाने के लिए कोई खर्च नहीं दे रहे हैं और उसके लिए तीन महीने घर चलाना मुश्किल हो गया है. हालांकि, इस संबंध में, पति का कहना है कि जब वह पूरे दिन काम करने के बाद घर लौटता है तो घर पर शांति का एक भी क्षण नहीं होता है.

पत‍ि का कहना है क‍ि यह मामला दिन-ब-दिन बर्दाश्त से बाहर होता जा रहा है इसलिए अब एक छत के नीचे रहना संभव नहीं है. हालांकि, दोनों पक्षों के वकील नहीं चाहते कि कोई परिवार छोटी सी वजह से टूट जाए. इसलिए उन्होंने जोड़े को बुलाकर सुलह कराने की पहल की. पति के वकील असीम कुमार दास ने कहा कि इस तरह के मामले अक्सर उनके पास आते हैं, लेकिन सब्जी खराब होने का आरोप अनोखा है. हालांकि, ये जोड़ा मीडिया के सामने कोई भी टिप्पणी करने को तैयार नहीं हुआ.

Tags: Divorces, West bengal

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!