Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

BCCI Contract: ईशान किशन और श्रेयस के पक्ष में उतरा दिग्गज, BCCI से पूछे कड़े सवाल, हार्दिक पंड्या… 

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जब से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का एनुअल कॉन्ट्रैक्ट (BCCI annual Contract) खत्म किया है, तब से यह मुद्दा क्रिकेटजगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने चिरपरिचित अंदाज में यह कार्रवाई की है, जिसमें आम क्रिकेटप्रेमी को वजह पता नहीं लगती. ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को कॉन्ट्रैक्ट छीने जाने की कोई वजह नहीं बताई गई है. बस रिपोर्ट के हवाले से या इशारों में बात हो रही है. इस बीच अपने जमाने के दिग्गज ऑलराउंडर रहे इरफान पठान (Irfan Pathan), ईशान और श्रेयस इन दो क्रिकेटर्स के पक्ष में उतर आए हैं.

इरफान पठान ने गुरुवार को ट्वीट कर इस मामले में कुछ सवाल उठाए. उन्होंने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की तुलना हार्दिक पंड्या से भी की. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने पोस्ट किया, ‘श्रेयस और ईशान दोनों ही टैलेंटेड क्रिकेटर हैं. उम्मीद है वे वापसी करेंगे. यदि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते तो क्या उन्हें और दूसरों को वॉइट बॉल के घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलने चाहिए, अगर वे उस समय भारतीय टीम का हिस्सा ना हों. यदि यह नियम हर किसी पर एक जैसा लागू नहीं है तो फिर भारत मनचाहा रिजल्ट हासिल नहीं कर सकता.’

यशस्वी बने 3 करोड़ी, पाकिस्तान के किसी क्रिकेटर को नहीं मिलते इतने पैसे, पर भारत से बड़ा कॉन्ट्रैक्ट ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटरों का

इरफान पठान के इस ट्वीट पर यूजर बीसीसीआई के दोहरे मापदंड की बात कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘सही कहा इरफान भाई. ऐसा लगता है कुंग फु पंड्या (हार्दिक) के लिए अलग नियम लागू है. ज्यादातर यूजर्स बोर्ड के रवैये पर सवाल उठाने के लिए इरफान पठान की तारीफ कर रहे हैं.

बीसीसीआई ने 2023-24 के लिए नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान बुधवार को किया. बोर्ड ने इसकी सूचना सोशल मीडिया और प्रेस रिलीज के जरिए दी. इसमें श्रेयस अय्यर और ईशन किशन के बारे में कहा गया कि एनुअल कॉन्ट्रैक्ट के लिए इनके नाम पर विचार नहीं किया गया. हालांकि, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है. मीडिया रिपोर्ट जरूर ऐसी हैं, जिसमें कहा जा रहा है श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर फिट होने के बावजूद घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने के कारण अनुशासनहीनता के तहत कार्रवाई की गई है.

Tags: BCCI, Irfan pathan, Ishan kishan, Shreyas iyer

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!