Loading...

Stvnews Online

#पॉलिटिक्स

हिमाचल CM सुक्‍खू की जा सकती है कुर्सी, राज्‍यसभा चुनाव में हार के बाद एक्‍शन में कांग्रेस आला कमान! लिया ये फैसला

हाइलाइट्स

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्‍खू से पार्टी के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं.
विधायकों की नाराजगी दूर करने के लिए ही 2 ऑब्जर्वर नियुक्‍त किए गए हैं.

नई दिल्‍ली. हिमाचल प्रदेश में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्‍त के बाद अब पार्टी मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू को पद से हटाने पर विचार कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. हालांकि अंतिम फैसला कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी लेंगे. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है

राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों के पाला बदलने के बाद पार्टी को मिली हार ने शीर्ष नेतृत्‍व  को सकते में डाल दिया है.  यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी तुरंत एक्‍शन में आ गई है. पार्टी में टूट की संभावना को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए दो ऑब्‍जर्वर – डीके शिवकुमार और भुपेंद्र सिंह हुड्डा- नियुक्‍त किए गए हैं. दोनों के बुधवार सुबह शिमला पहुंचने की संभावना है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि ऑब्‍जर्वर शिमला पहुंचकर पार्टी के सभी विधायकों से बात करेंगे और उनकी नाराजगी दूर  करने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें:- यूपी राज्यसभा चुनाव परिणाम: उत्तरप्रदेश में बीजेपी के सभी 8 प्रत्‍याशी जीते, सपा के 2 उम्‍मीदवार रहे विजयी

कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी हारे
हिमाचल प्रदेश राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा के उम्‍मीदवार हर्ष महाजन ने जीत दर्ज की. सत्तारूढ़ कांग्रेस को एक आश्चर्यजनक उलटफेर देखने को मिला. मैदान में कांग्रेस के जाने-माने चेहरे अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस के छह विधायक और सत्‍तारुड़ी पार्टी का समर्थन करने वाले तीन निर्दलीयों ने बीजेपी के समर्थन में वोट डाले. जिसके चलते कांग्रेस को शिकस्‍त का सामना करना पड़ा.

हिमाचल CM सुक्‍खू की जा सकती है कुर्सी, राज्‍यसभा चुनाव में हार के बाद एक्‍शन में कांग्रेस आलाकमान! लिया ये फैसला

सुक्‍खू के खिलाफ आ सकता है अविश्‍वास प्रस्‍ताव  
इस घटना ने साफ कर दिया कि हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्‍खू पर राज्‍य के विधायकों का विश्‍वास नह है. जिससे जाहिर तौर पर विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के लिए मंच तैयार हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि मुकाबला 34-34 मतों से बराबरी पर रहा था लेकिन उसके बाद महाजन को ‘ड्रॉ’ के जरिए विजेता घोषित कर दिया गया. यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. उसके पास 68 सदस्यीय विधानसभा में 40 विधायक हैं. राज्य में भाजपा के 25 विधायक हैं और तीन विधायक निर्दलीय हैं.

Tags: Himachal pradesh, Rajya Sabha Elections, Sukhvinder Singh Sukhu

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!