Loading...

Stvnews Online

#क्राइम न्यूज़

सावधान! पटना में एक्टिव है तमिलनाडु गैंग, अगर झांसे में आ गए तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

पटना. बिहार की राजधानी पटना में इन दिनों एक बार फिर से तमिलनाडु गैंग सक्रिय दिख रहा है. इस गैंग के निशाने पर खास तौर पर कार सवार लोग हैं. गिरोह के सदस्य लगातार कार का शीशा तोड़कर मोबिल गिरने का झांसा देकर उसमें रखे नगदी, गहने, लैपटॉप से भरा बैग उड़ा रहे हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर राजधानी पटना के अलग-अलग थाना क्षेत्र में इस तरह की चार घटनाएं हो चुकी हैं. इन घटनाओं से पटना पुलिस की भी चिंता बढ़ गई है.

सभी मामलों में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है. लेकिन, फिलहाल उसे कामयाबी नहीं मिल पा रही है. दरअसल तमिलनाडु गिरिह देश भर में कार से बैग गायब करने के लिए कुख्यात रहा है. मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले ये बदमाश अलग-अलग शहरों में घूम-घूम कर वारदात को अंजाम देते हैं.

कैसे काम करता है यह गैंग

जानकारी के अनुसार गिरोह उन कारों को खास तौर पर निशाना बनाते हैं जिसमें बैग रखे होते हैं. रेकी करने के बाद गिरोह के सदस्य एक्टिव हो जाते हैं. वारदात के दौरान सभी सदस्यों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंप दी जाती हैं. कार चालक जब किसी काम के लिए रुकता है तो अपराधी खिड़की का शीशा तोड़कर कार में रखा बैग उड़ा लेते हैं. वहीं कई बार गिरोह के सदस्य चालक को  इंजन से मोबिल गिरने और टायर पंचर होने का झांसा देते हैं.जैसे ही चालक कार रोक कर जांच करने के लिए नीचे उतरता है. तभी बदमाश बैग लेकर फरार हो जाते हैं.

इन लोगों को बना चुके हैं निशाना

पिछले 13 फरवरी को तमिलनाडु गिरोह के सदस्यों ने सचिवालय थाना क्षेत्र में एलआईसी की महिला अधिकारी की कार के बैग में रखे 55000 नकद, लॉकेट युक्त सोने की हार और मोबाइल फोन के साथ ही महत्वपूर्ण दस्तावेज उड़ा लिए. 15 फरवरी को कोतवाली थाना क्षेत्र में रविदास आश्रम के पास से इस गिरोह के सदस्यों ने कपड़ा दुकानदार का 50,000 रुपया और कागजात से भरा बैग उड़ा लिया। 17 फरवरी को बदमाशों ने कंकड़बाग थाना क्षेत्र में मोबाइल गिरने का झांसा देकर पत्रकार नगर के एक शख्स के बगुला लिए इसमें 5000 नगद और एक लैपटॉप उड़ा लिया.

थानेदारों ने क्षेत्र में बढ़ाई चौकसी

सिटी एसपी चंद्रप्रकाश ने न्यूज़ 18 को बताया कि गिरोह के बारे में कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं उन्होंने बताया कि कार सवारों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया गया है. अपराधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है. थानेदारों ने अपने क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है. उन्होंने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं तो अगर आप राजधानी पटना में रहते हैं और कर कर उपयोग में लाते हैं तो आपको बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है.

Tags: Bihar News, Crime News, PATNA NEWS

0

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!